logo-image

राहुल गांधी ने फिर कहा- 'चौकीदार चोर है', जानिए आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस की 5 बड़ी बातें

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी की और उसे अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया.

Updated on: 08 Feb 2019, 11:58 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार सुबह कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां उन्होंने एक बार फिर राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमेशा से कह रहे हैं कि राफेल घोटाले में प्रधानमंत्री सीधे तौर पर शामिल हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी के साथ देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी मौजूद थे. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर राफेल डील को लेकर एक बार फिर हमला बोला हिंदू (The Hindu) अखबार का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस खबर ने प्रधानमंत्री की पोल खोल दी. उन्होंने कहा कि भले ही आप रॉबर्ट वाड्रा और चिदंबरम की जांच कीजिए, मगर राफेल पर भी सरकार को जवाब देना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा, सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला, इसलिए फैसले पर सवाल उठे.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, आप रॉबर्ट वाड्रा-चिदंबरम की जांच कराओ पर राफेल में आपकी भी जांच जरूरी

आइए जानते हैं राहुल गांधी की आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस की 5 प्रमुख बातें-
1. राहुल गांधी ने सेना के जवानों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी की और उसे अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया.
2. राहुल ने पीसी में कहा कि मैं हिंदुस्तान के युवाओं, नेवी, आर्मी के लोगों के साथ बातचीत करना चाहता हूं. वायुसेना और डिफेंस मिनिस्ट्री के दस्तावेज कहते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री फ्रांस के साथ समानांतर बातचीत कर रहे थे.
3.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री को कहा, 'चौकीदार चोर है'.

ये भी पढ़ें- क्या चुनाव के बाद भी टेंट में ही रहेंगे भगवान श्री राम, शिवसेना ने कहा- भगवान का वनवास खत्म होने की संभावना नहीं

4. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस मामले में पर्रिकर जी को शामिल नहीं करना चाहता हूं. मैंने इस बारे में उनसे कोई बात नहीं की. यह मेरा निजी दौरा था और वहां इस मामले में मेरी कोई बात नहीं हुई.
5. राहुल ने कहा कि सरकार को जितनी जांच कराना चाहती है करे, आप चिदंबरम या वाड्रा पर जांच करिए, मगर आप राफेल पर भी जवाब दीजिए. मैं ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना पसंद नहीं करता मगर मैं मजबूर हूं यह कहने में कि 'प्रधानमंत्री चोर हैं'.