कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया 69,381 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम घोटाले का आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले 4 साल 8 महीने में स्पेक्ट्रम के ठेकों में 3 बड़ा घोटाला हुआ है और इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जानी चाहिए.

News State Bureau  |   Reported By  :  Mohit Raj Dubey   |   Updated On : January 14, 2019 07:29 PM
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा

नई दिल्ली:  

कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार पर 69,381 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम घोटाले का गंभीर आरोप आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले 4 साल 8 महीने में स्पेक्ट्रम के ठेकों में 3 बड़ा घोटाला हुआ है और इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जानी चाहिए.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है कि माइक्रोवेव स्पेक्ट्रम के ठेकों में मोदी सरकार ने 'पहले आओ-पहले पाओ' नियम के तहत स्पेक्ट्रम अपने दोस्तों को बांट दिया जबकि नियम के मुताबिक बोली लगाई जानी चाहिए थी.

कांग्रेस नेता ने कहा कि, 'सीएजी रिपोर्ट बताती है कि केंद्र सरकार ने 2015 में पहले आओ पहले पाओ नीति के अनुसार स्पेक्ट्रम बांटा है. सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में पाया है कि नए नियम के बदले पुराने तरीके से राजस्व वसूला गया है.'

और पढ़ें : JNU मामले में चार्जशीट पर कन्हैया कुमार ने कहा- मामले की स्पीडी ट्रायल हो, राजनीतिक मंशा है इसके पीछे

उन्होंने कहा कि इससे निजी कंपनियों को 45000 करोड़ का लाभ पहुंचाया गया है और इससे मोदी सरकार ने पिछले 4 सालों में 69,381 करोड़ों का बड़ा घोटाला किया है. इसलिए हम इस पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं.

First Published: Monday, January 14, 2019 07:29 PM

RELATED TAG: Congress, Pawan Khera, Modi Government, Bjp Government, Spectrum Scam, 69381 Crore, Spectrum, Supreme Court,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो