logo-image

तेलंगाना चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी का आरोप, कांग्रेस ने रैली रद्द करने के लिए दिया 25 लाख का ऑफर

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए कई संगीन आरोप लगाए

Updated on: 20 Nov 2018, 12:29 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए कई संगीन आरोप लगाए. ओवैसी ने कहा कांग्रेस ने मुझे तेलंगाना के निर्मल में अपनी चुनावी रैली रद्द करने के लिए 25 लाख का ऑफर दिया. उन्होंने कहा, अब उनके घमंड को साबित करने के लिए बचा ही क्या है. निर्मल में चुनावी सभा करते हुए ओवैसी ने कांग्रेस को चेतावनी दी कि मैं वैसा नहीं हूं, मुझे कोई नहीं खरीद सकता.

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत नहीं बल्कि मुस्लिम मुक्त भारत चाहती है. असदुद्दीन ओवैसी ने अमित शाह पर वार करते हुए कहा कि शाह मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहते हैं. बीजेपी कांग्रेस की नहीं मुस्लिमों की दुश्मन है. बीजेपी तेलंगाना में कोशिश कर रही है कि उसे कामयाबी मिल जाए, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है.

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद तेलंगाना (telangana assembly election 2018) में पहली बार चुनाव हो रहा है. अभी वहां पर टीआरएस की सरकार है. टीडीपी के साथ कांग्रेस मिलकर चुनावी मैदान में उतरने वाली है. तेलंगाना के 119 सीटों पर सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. तेलंगाना में एआईएमआईएम की सात सीटें हैं.

खासबात यह है कि हैदराबाद और उसके आसपास के इलाकों में ओवैसी की पार्टी का बेहद प्रभाव है और कुछ सीटों पर उनकी पार्टी के उम्मीदवार ही सिर्फ जीत दर्ज करते हैं.