logo-image

कांग्रेस के इस मुस्‍लिम विधायक का बड़ा बयान, अयोध्‍या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो क्‍या पाकिस्‍तान में बनेगा?

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर मची रार के बीच कांग्रेस के मुस्‍लिम विधायक रोशन बेग ने बड़ा बयान दिया है. रोशन बेग का कहना है कि मुसलमान अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण के खिलाफ नहीं हैं. उन्‍होंने सवालिया लहजे में पूछा, अयोध्‍या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो क्‍या पाकिस्‍तान में बनेगा?

Updated on: 01 Nov 2018, 03:20 PM

नई दिल्ली:

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर मची रार के बीच कांग्रेस के मुस्‍लिम विधायक रोशन बेग ने बड़ा बयान दिया है. रोशन बेग का कहना है कि मुसलमान अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण के खिलाफ नहीं हैं. उन्‍होंने सवालिया लहजे में पूछा, अयोध्‍या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो क्‍या पाकिस्‍तान में बनेगा? भारत में राम मंदिर जरूर बनना चाहिए. लेकिन मामला अभी कोर्ट में हैं और वे (केंद्र सरकार) इस पर अध्‍यादेश लाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा, ‘समझ में नहीं आ रहा है कि चार-पांच वर्षों में उन्‍होंने ऐसा क्‍यों नहीं किया?

यह भी पढ़ें : मुलायम सिंह यादव ने चलवाई थी कारसेवकों पर गोलियां, अब उन्‍हीं की बहू अपर्णा कर रहीं राम मंदिर की पैरवी

रोशन बेग ने कहा, अगले आम चुनाव को देखते हुए वे लोग अध्‍यादेश लाने की बात कह रहे हैं. वो लोग हिन्‍दुओं और मुसलमानों में खाई बनाना चाहते हैं. उन्‍होंने यह भी कहा, ‘पेट्रोल के मूल्‍य में लगातार वृद्धि, जीएसटी (वस्‍तु एवं सेवा कर) और नोटबंदी के चलते जनता केंद्र सरकार से नाखुश है. इसलिए सरकार राम मंदिर मुद्दे को जान-बूझकर बड़ा करने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें : अब संसद में गूंजेगा राम मंदिर का मुद्दा, प्राइवेट बिल पेश करेंगे सांसद राकेश सिन्‍हा

इससे पहले कांग्रेस नेता और वरिष्‍ठ वकील कपिल सिब्‍बल ने राम मंदिर के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा था, क्‍या सरकार चार साल से सो रही थी. कोर्ट अयोध्या केस पर सुनवाई के बाद फ़ैसला देगी. यह बीजेपी या कांग्रेस द्वारा तय नहीं किया जाएगा. अगर सरकार अध्यादेश लाकर क़ानून बनाना चाहती है तो बनाए. कांग्रेस ने उन्हें रोक नहीं रखा है.