logo-image

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्तओं को 'हिंदू चरमपंथी' शब्द का इस्तेमाल नहीं करने की दी सलाह

हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी और आरएसएस को 'हिदुत्व चरमवादी' कहा था, वहीं शाह ने कर्नाटक सरकार को 'हिंदू-विरोधी' कहा था।

Updated on: 15 Jan 2018, 05:39 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्तओं को सलाह दी है कि वो बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ) पर निशाना साधने के लिए 'हिंदू चरमपंथी' और आतंकवादी शब्द का प्रयोग नहीं करें।

बता दें कि राहुल ने ये फरमान कर्नाटक विधनासभा चुनाव के मद्देनजर दिया है। कर्नाटक में इस वर्ष अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

राहुल ने साफ़ कर दिया है कि बीजेपी पर व्यक्तिगत हमलों के बजाए मुद्दों के लेकर हमला किया जाए।

गौरतलब है कि हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी और आरएसएस को 'हिदुत्व चरमवादी' कहा था, वहीं शाह ने कर्नाटक सरकार को 'हिंदू-विरोधी' कहा था।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य के अन्य कांग्रेसी नेताओं ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। यह बैठक सिद्धारमैया और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह के बीच वाकयुद्ध पर हुई।

सरकार 20 लाख़ तक टैक्स फ्री ग्रैच्युटी और मातृत्व अवकाश बढ़ाने के लिए पेश करेगी संशोघन बिल

राहुल गांधी ने अपने पार्टी नेताओं को अनुचित और व्यक्तिगत बयान देने से मना किया है। 

राहुल गांधी ने कहा, 'हमें हर प्रकार के स्तर पर स्टेटमेंट बनाने और आतंकवादी और हिंदू चरमपंथी शब्द का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।' सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर भी नेताओं को इस प्रकार के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने की बात कही गई है।

कर्नाटक के कांग्रेस सेक्रेटरी इंचार्ज मधु गौड याशिकी ने इस बात की पुष्टि की है। 

इससे एक बात तो साफ़ है कि राहुल गुजरात विधानसभा चुनाव वाला फ़ॉर्मूला यहां भी अपनाना चाहते हैं। 

बता दें कि मणिशंकर अय्यर को गुजरात चुनाव से कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच' कहने के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।

हरियाणा: जींद में गैंगरेप के बाद की छात्रा की निर्मम हत्या, दोहराया गया निर्भया कांड