logo-image

कांग्रेस का शिवसेना पर निशाना, कहा- राम मंदिर को लेकर कभी नहीं रही गंभीर

शिवसेना प्रमुख के अयोध्या दौरे को लेकर चव्हाण ने कहा,' उद्धव ठाकरे आए दिन एक नया बयान दे रहे हैं. शिवसेना कभी भी राम मंदिर के मुद्दे पर गंभीर नहीं रही है.

Updated on: 21 Oct 2018, 09:03 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने अयोध्या मामले पर शिवशेना के मंसूबों पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर गंभीर नहीं है. कांग्रेस नेता ने शिवसेना को घेरते हुए कहा कि उन्होंने राम मंदिर का मुद्दा सिर्फ 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर उठाया है, हालांकि वह इसको लेकर गंभीर नहीं हैं.

शिवसेना प्रमुख के अयोध्या दौरे को लेकर चव्हाण ने कहा,' उद्धव ठाकरे आए दिन एक नया बयान दे रहे हैं. शिवसेना कभी भी राम मंदिर के मुद्दे पर गंभीर नहीं रही है. हर बार चुनाव के नजदीक आते ही राम मंदिर का नाम बार-बार लिया जाता रहा है.'

गौरतलब है कि शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि 17 नवंबर को पड़ती है और ऐसे में ठाकरे ने अयोध्‍या और काशी की यात्रा का ऐलान बीजेपी पर दबाव बढ़ाने के लिए किया है.

बता दें कि राम मंदिर के निर्माण में देरी को लेकर उद्धव ठाकरे ने 18 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वो 25 नवंबर को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे.

और पढ़ें: राम मंदिर पर सियासत तेज, शिवसेना ने दिया केंद्र सरकार को दी चेतावनी, किया बड़ा ऐलान

ठाकरे ने कहा था कि हम उन सभी लोगों को चेतावनी दे रहे हैं जो समझते हैं कि हिंदुत्व मर चुका है. हम अब भी जिंदा हैं. हम इस बात से दुखी हैं कि राम मंदिर का निर्माण अब तक नहीं हो पाया है.

उन्होंने कहा कि वो 25 नवंबर को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे.

इस दौरान कांग्रेस नेता ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत के उस बयान पर भी पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट इस मसले का समाधान नहीं कर सकती.
चव्हाण ने कहा,' हमारा देश संविधान के तहत काम करता है. अदालत का जो भी फैसला आएगा वो पूरे राष्ट्र को मंजूर होगा.'

और पढ़ें: शिवसेना छोड़े बीजेपी का साथ, हम साबित करेंगे हमारे पूर्वज भारतीय थे: असदुद्दीन ओवैसी

बता दें कि काफी समय से लंबित राम मंदिर के मुद्दे पर फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इस मामले पर अगली सुनवाई 29 अक्टूबर को होगी.

इससे पहले, अदालत ने इस मामले के सभी पक्षकारों को अदालत के बाहर ही इस मुद्दे को लेकर सुलझाने की सलाह दी थी.