BREAKING NEWS
  • मार्च 2019 में ही मोदी सरकार के कार्यकाल में 8 लाख से ज्यादा लोगों को मिला रोजगार, EPFO ने जारी किया आंकड़ा- Read More »
  • Horrifying Video: जिम में 250 किलो का डंबल उठा रहा था शख्स, नीचे की ओर झुकते ही टूट गई पैर की हड्डी- Read More »
  • Exit Poll देखकर EVM पर चढ़ी विपक्ष की त्योरियां लेकिन इन नेताओं ने कभी ईवीएम पर नहीं उठाया सवाल- Read More »

कांग्रेस नेता दिगंबर कामत थाम सकते हैं बीजेपी का दामन, बन सकते हैं गोवा के नए मुख्यमंत्री !

News State Bureau  |   Updated On : March 17, 2019 05:36 PM
कांग्रेस नेता दिगंबर कामत (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता दिगंबर कामत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की खराब तबीयत के बीच बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिल सकता है. गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो की मानें तो कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत (Digambar Kamat) बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. लोबो ने कहा कि बीती रात बीजेपी विधायकों की बैठक में दिगंबर कामत को बीजेपी में शामिल करने को लेकर चर्चा हुई. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दिगंबर कामत मुख्यमंत्री होंगे इसपर फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा.

और पढ़ें: अखिलेश यादव ने की भविष्यवाणी कहा- BJP पूरे देश में 74 सीटों पर ही सिमट जाएगी

बता दें कि दिगंबर कामत 2005 में बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इसके बाद 2007 से 2012 तक राज्य की बागडो संभाली.

इसके साथ राज्य में कांग्रेस पार्टी के सरकार बनाने के दावों के बीच सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने सभी विधायकों को गोवा नहीं छोड़ने को कहा है. गोवा बीजेपी महासचिव सदानंद तानावडे ने कहा कि शनिवार को हुई बैठक में सभी विधायकों को राज्य से बाहर नहीं जाने को कहा गया है. शनिवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा सरकार बनाने के दावों पर राज्यपाल मृदुला सिन्हा को भेजे गए एक पत्र के बाद बीजेपी ने पणजी में पार्टी मुख्यालय में एक 'आपात बैठक' बुलाई थी.

इसे भी पढ़ें: पश्चिमी ओडिशा से चुनाव लड़ सकते हैं नवीन पटनायक, कही ये बात

कांग्रेस ने शनिवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र भेजकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. राज्यपाल को संबोधित पत्र में नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि पर्रिकर के नेतृत्ववाली सरकार अल्पमत में है और इसके विधायकों की संख्या और घट सकती है. उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन सरकार को बर्खास्त करने और विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की मांग की.

First Published: Sunday, March 17, 2019 05:36 PM

RELATED TAG: Digambar Kamat, Congress Leader Digambar Kamat, Goa, Bjp, Manohar Parrikar, Goa Deputy Speaker Michael Lobo,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो