logo-image

कांग्रेस नेता एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हवाईअड्डे पर कांग्रेस की हरियाणा इकाई के नेता जगवीर सिंह दलाना को मंगलवार सुबह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने 13 अवैध कारतूसों के साथ पकड़ा।

Updated on: 18 Sep 2018, 02:43 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हवाईअड्डे पर कांग्रेस की हरियाणा इकाई के नेता जगवीर सिंह दलाना को मंगलवार सुबह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने 13 अवैध कारतूसों के साथ पकड़ा। दलाना भोपाल से दिल्ली जाने वाले थे। वह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए श्योपुर जिले के पर्यवेक्षक भी हैं।गांधी नगर थाने के प्रभारी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया, 'दलाना मंगलवार सुबह नियमित उड़ान सेवा से भोपाल से दिल्ली जा रहे थे, जब उनके सामान की तलाशी ली गई तो उनके पास से 13 जिंदा करतूस मिले। सीआईएसएफ ने दलाना को दिल्ली जाने से रोका और गांधी नगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।'

चौहान के मुताबिक, दलाना को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। दलाना के पास आर्म्स लाइसेंस है, जिसकी मियाद निकल चुकी है। दलाना हरियाणा के जींद जिले का निवासी है।

सूत्रों ने बताया है कि दलाना श्योपुर जिले के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है। वे सोमवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने भोपाल आए थे। जब दलाना दिल्ली जा रहे थे, तब उनके साथ मुरैना का एक कांग्रेस नेता और एक विधायक भी था।

दलाना को सीआईएसएफ ने यात्रा नहीं करने दी जबकि, उनके दोनों साथी नेता दिल्ली रवाना हो गए।