logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

'मुस्लिम पुरुषों की पार्टी' बताए जाने पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- पीएम मोदी हैं मानसिक बीमार

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से कांग्रेस को 'मुस्लिम पुरुषों की पार्टी' बताए जाने पर पार्टी ने पलटवार किया है।

Updated on: 15 Jul 2018, 04:15 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से कांग्रेस को 'मुस्लिम पुरुषों की पार्टी' बताए जाने पर पार्टी ने पलटवार किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अपने पद का मान नहीं रखा है। किसी भी पार्टी को मुस्लिम समर्थित पार्टी कहना पीएम पद पर बैठे व्यक्ति को शोभा नहीं देता।

शर्मा ने कहा, ' पीएम मोदी को इतिहास के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह अपने हिसाब से इतिहास गढ़ते हैं। उन्होंने न सिर्फ इतिहास का अपमान किया है बल्कि उससे मिली सौगात का भी निरादर किया है।'

उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस को वो मुस्लिम पार्टी बता रहे हैं, उसी पार्टी ने देश की आजादी के आंदोलन का नेतृत्व किया था।

पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए शर्मा ने कहा, 'उन्हें यह याद रखना चाहिए कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल, लाला लाजपत राय और मौलाना आजाद जैसे नेता कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं।'

और पढ़ें: आगामी चुनावों में हार के डर से पीएम मोदी घोल रहे बंटवारे का जहर: कांग्रेस

उन्होंने पीएम मोदी पर ओच्छी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री पूरे भारत का होता है, किसी पार्टी विशेष का नहीं होता। उनकी मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने कई राष्ट्रवादी आंदोलनों एवं आजादी के संघर्ष में हिस्सा लिया है।'

पीएम मोदी के बयान की निंदा करते हुए शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी की बीमार मानसिकता देश के लिए चिंता का विषय बन चुकी है। पीएम ने जो बयान दिए हैं वे इतिहास और तथ्यों के मुताबिक पूरी तरह गलत हैं।

उन्होंने कहा कि यह बेहतर होगा कि यदि वह कांग्रेस अध्यक्षों की लिस्ट अपने दफ्तर में रखें। हो सकता है कि इसके बाद उनकी गलत बयान देने की आदत छूट जाए।

गौरतलब है कि शनिवार को आजमगढ़ में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस को सिर्फ मुस्लिम पुरुषों के बारे में सोचने वाली पार्टी कहा था।

उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि आगामी चुनावों में हार के डर से पीएम मोदी लोगों के बीच घृणा और बंटवारे का जहर घोल रहे हैं।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा, पिछली सरकारों की लटकी-भटकी योजनाओं को बीजेपी सरकार ने किया पूरा, जानें 10 अहम बातें