logo-image

कर्नाटक उपचुनाव के लिटमस टेस्‍ट में कांग्रेस गठबंधन पास, नेताओं ने BJP के खिलाफ जनादेश माना

कर्नाटक उपचुनाव कांग्रेस, जेडी एस और सत्‍तारूढ़ गठबंधन के लिए लिटमस टेस्‍ट माना जा रहा था, जिसमें गठबंधन पास हो गया है. 5 में से 4 सीटों पर सत्‍तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की जीत हुई है.

Updated on: 06 Nov 2018, 12:43 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक उपचुनाव कांग्रेस, जेडी एस और सत्‍तारूढ़ गठबंधन के लिए लिटमस टेस्‍ट माना जा रहा था, जिसमें गठबंधन पास हो गया है. 5 में से 4 सीटों पर सत्‍तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की जीत हुई है. अब कांग्रेस और JDS के नेताओं ने इसे बीजेपी के खिलाफ जनादेश बताया है. सत्‍तारूढ़ गठबंधन के नेताओं का कहना है कि यह राज्‍य में बीजेपी के खिलाफ जनादेश है और यह बताता है कि इस समय देश के लोग क्‍या सोच रहे हैं.

कांग्रेस नेता और कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने चुनाव परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया, ‘निश्‍चित ही यह लोकतांत्रिक परिणाम है. चुनावी प्रक्रिया में लोगों का रुझान बहुत मायने रखता है. यह परिणाम बताता है कि इस समय देश के लोगों की क्‍या सोच है.

गठबंधन के नेता दिनेश गुंडू राव ने बताया कि लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है. साथ ही लोगों ने मोदी सरकार को भी नकार दिया है. उपचुनाव से पूरे देश को परिवर्तन का संदेश गया है. बता दें कि रामनगरम और मांड्या से जेडीएस तो जामखंडी व बेल्‍लारी से कांग्रेस प्रत्‍याशी की जीत की घोषणा कर दी गई है. शिमोगा सीट पर अभी हार-जीत की घोषणा नहीं की गई है. शिमोगा से बीजेपी के प्रत्‍याशी बीवाई राघवेंद्र आगे चल रहे हैं. अन्‍य किसी सीट पर बीजेपी बढ़त नहीं बना पाई. हर राउंड में बीजेपी सत्‍तारूढ़ गठबंधन से पिछड़ती दिखाई दी.