logo-image

कर्नाटक के नाटक का 'मेगा शो' जारी, कांग्रेस-जेडीएस ने विधायकों को शुक्रवार रात से यहां कर रखा है 'कैद'

राज्य सरकार बीजेपी विधायकों के गुरुग्राम से बेंगलुरु लौटने का इंतजार कर रही है.

Updated on: 19 Jan 2019, 11:28 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक (Karnataka) में अचानक उठा सियासी घमासान फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार को बीजेपी का डर सता रहा है कि वह उनके विधायकों को तोड़ कर सरकार न गिरा दे. लिहाजा कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन बीजेपी के सभी दांव-पेच से बचने के लिए खुद ही अपनी सरकार की सुरक्षा करने में जुटी हुई है.

इसी कड़ी में राज्य सरकार अपने सभी विधायकों को बाहरी बेंगलुरु के ईगलटन रिसॉर्ट में शुक्रवार रात से ही रोक रखा है. राज्य में सरकार की स्थिरता को बनाए रखने की कोशिशों में जुटे कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन दोपहर 12 बजे ईगलटन रिसॉर्ट में ही सभी विधायकों के साथ अहम बैठक करेगा.

राज्य सरकार बीजेपी विधायकों के गुरुग्राम से बेंगलुरु लौटने का इंतजार कर रही है. वहीं दूसरी ओर खबर है कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि वे सरकार को किसी भी तरह की परेशानी में नहीं डालना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में ठहरे सभी बीजेपी विधायक वापस बेंगलुरु आ रहे हैं. येदियुरप्पा ने कहा कि वे अपने विधायकों के साथ राज्य का दौरा कर सूखे के हालात का विश्लेषण करेंगे. राज्य के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके येदियुरप्पा ने कर्नाटक सरकार की स्थिरता को लेकर कहा कि कांग्रेस-जेडीएस को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.