logo-image

कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी बताकर घिरे राहुल! बीजेपी ने कहा पाखंडी और सांप्रदायिक

मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिलने के दौरान कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी बताकर घिरे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अब बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं।

Updated on: 16 Jul 2018, 02:46 PM

नई दिल्ली:

मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिलने के दौरान कांग्रेस को कथित तौर मुस्लिमों की पार्टी बताकर घिरे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अब बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के बाद केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया और इसे कांग्रेस का पाखंड करार दिया।

जावड़ेकर ने कहा कांग्रेस एक घोर सांप्रदायिक पार्टी है। शशि थरूर के हिंदू पाकिस्तान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस के लोग इस देश की अवधारणा को नहीं समझते हैं इसलिए ऐसा बयान दे रहे हैं।

मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर यहीं नहीं रुके और कांग्रेस की सोच को तुष्टिकरण की राजनीति बताते हुए कहा, '1984 का नरसंहार हो, भागलपुर दंगे हो या शाहबानो केस जिसमें किस प्रकार से कांग्रेस पार्टी ने एक सांप्रदायिक सोच के आगे आत्मसमर्पण कर संविधान ही बदल डाला था। ये सब दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी एक घोर सांप्रदायिक पार्टी है।'

जावड़ेकर ने मुस्लिमों को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर भी हमला बोला और कहा अधिकृत तौर पर उन्होंने कहा था कि संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। यही कांग्रेस की सोच है।

उन्होंने कहा, 'गृह मंत्री रह चुके सुशील कुमार शिंदे ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर आतंकवाद के आरोप में पकड़े गए मुस्लिम युवाओं को छोड़ने की वकालत की थी। कांग्रेस की इसी घृणित सोच ने ही इस देश का विभाजन किया था और आज भी संकट पैदा हो रहे हैं।'

क्या है पूरा मामला जिसको लेकर राहुल पर हमलावर है बीजेपी

बीते हफ्ते एक उर्दू अखबार इंकलाब में खबर छपी थी कि कि राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मुलाकात के दौरान कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है।

इस रिपोर्ट को लेकर जब बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला तो कांग्रेस की तरफ से इस खबर को खारिज करते हुए बताया गया कि राहुल ने ऐसी कोई बात नहीं कही थी। कांग्रेस ने इसे बीजेपी की तरफ से फेक न्यूज बता दिया था।

और पढ़ें: केजरीवाल का BJP पर तंज-कम से कम हिंदुओं के बच्चों की ही नौकरी लगवा दो

हालांकि अखबार अपनी रिपोर्ट पर कायम रहा और उसके बाद उसने कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चे के चेयरमैन नदीम जावेद का इंटरव्यू छापा जिसमें उन्होंने कहा कि अखबार ने कोई गलत बयान नहीं छापा है।

उर्दू अखबार में छपे इंटरव्यू के मुताबिक नदीम जावेद ने कहा राहुल गांधी ने मुसलमानों के ताल्लुक से न कोई गलत बात कही है और न ही अखबार इंकलाब ने कोई गलत खबर छापी है।

कांग्रेस के आधिकारिक रुख से जावेद के बयान के अलग होने पर मामला और गर्मा गया और बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

और पढ़ें: मॉनसून सत्र से पहले विपक्षी दलों की बैठक आज, कई अहम मसलों पर सरकार को घेरने और रणनीतियों पर होगी चर्चा