logo-image

रात्रिभोज का आयोजन करेंगी सोनिया गांधी, लोकसभा चुनाव सहित इन बातों पर हो सकती अहम चर्चाएंं

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 7 जनवरी को रात्रिभोज का आयोजन करेंगी. जिसमें उन्होंने सभी कांग्रेस संसदीय दल के सदस्यों को आमंत्रित किया है.

Updated on: 05 Jan 2019, 05:01 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 7 जनवरी को रात्रिभोज का आयोजन करेंगी. जिसमें उन्होंने सभी कांग्रेस संसदीय दल के सदस्यों को आमंत्रित किया है. इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में आयोजित की जाएगी. खबरों की माने तो ये रात्रिभोज 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए रखा गया जिसमें चुनाव से जुड़ें कई महत्वपूर्ण चर्चाएं हो सकती है. साथ ही महागठबंधन की आगे की योजनाओं पर सदस्यों की राय ली जा सकती है. वहीं इस रात्रिभोज में मोदी सरकरा को राफेल डील पर घेरने के लिए आगे की रणनीति पर भी बात हो सकती है.

बता दें कि इससे पहले सोनिया गांधी ने मार्च 2018 में दिल्ली में विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए रात्रिभोज (डिनर) का आयोजन किया था. जिसमें करीब अलग-अलग 18 राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की थी.

और पढ़ें: पिछले 4 साल में कांग्रेस पर चला नरेंद्र मोदी का जादू, इतना बदल गया पार्टी का चाल, चरित्र और चेहरा

इसमें आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, जेडीए नेता उपेंद्र रेड्डी, आरएसपी नेता प्रेम चंदन, जेवीएम नेता बाबू लाल मरांडी, सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम, सीपीआई नेता डी राजा और डीएमके से कनिमोझी, हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव और एनसीपी नेता शरद पवार, तारिक अनवर, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, रालोद नेता अजित सिंह, बीएसपी से सतीश मिश्रा सहित जेवीएम से बाबूलाम मरांडी और आरएसपी से रामचंद शामिल हुए थे.