logo-image

कांग्रेस ने किया साफ, अजय माकन ने नहीं दिया इस्तीफा, इलाज के लिए गए लंदन

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की अटकलों के बीच कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है बल्कि वो बीमार है

Updated on: 18 Sep 2018, 10:11 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की अटकलों के बीच कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है बल्कि वो बीमार है. कांग्रेस की तरफ दिल्ली के इंचार्ज पीसी चाको ने इसकी जानकारी दी है. चाकों ने कहा वो कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे.

गौरतलब है कि इससे पहले ऐसी रिपोर्ट सामने आई थी की अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है और इसके पीछे स्वास्थ्य कारणों को कारण बताया था. माकन ने चिट्ठी में लिखा था कि खराब स्वास्थ्य होने की वजह से वो दिल्ली के लोगों की लड़ाई को ठीक से लड़ नहीं पा रहे है.

और पढ़ें: पीएनबी, राफेल और माल्या मुद्दे में राहुल गांधी का बड़ा आरोप, कहा- देश का चौकीदार चोरी कर रहा

इससे पहले माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा था कि उनकी सेहत ठीक नहीं है और वो विदेश से अपना इलाज करवा रहें हैं इसलिेए उन्हें जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए.

और पढ़ें: MP में कांग्रेस की बनी सरकार तो युवाओं व किसानों के लिए करेगी काम: राहुल गांधी

खास बात यह है कि अजय माकन के बाद दिल्ली की दूसरी कांग्रेस की बड़ी नेता शीला दीक्षित भी इन दिनों बीमार चल रही हैं. लोकसभा चुनाव महज कुछ महीने पहले कांग्रेस के इन दो कद्दवार नेताओं का बीमार होना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.