logo-image

कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर नकवी ने बोला कांग्रेस पर हमला, बताया जुगाड़ की जीत

नकवी ने उर्दू कवि अल्लामा इकबाल के शब्दों का हवाला देते हुए कांग्रेस को कहा कि सितारों के आगे जहाँ और भी हैं, अभी वक्त के इम्तेहां और भी हैं।

Updated on: 19 May 2018, 11:44 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर करारा हमला किया। नकवी ने कांग्रेस की इस जीत को 'जुगड़ की जीत' बताया।

इतना ही नहीं नकवी ने कांग्रेस को 'घमंडी' और शीर्ष नेतृत्व को 'सामंती' भी कहा। नकवी ने उर्दू कवि अल्लामा इकबाल के शब्दों का हवाला देते हुए कांग्रेस को कहा कि सितारों के आगे जहाँ और भी हैं, अभी वक्त के इम्तेहां और भी हैं।

नकवी ने ट्वीट कर कहा, 'जुगाड़ जीत के जश्न में डूबी अहंकारी कांग्रेस एवं उसके सामंती नेतृत्व को सलाह- जुगाड़ जीता है, जनादेश नहीं। सितारों के आगे जहाँ और भी हैं, अभी वक्त के इम्तेहां और भी हैं।'

कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद अब कुमारस्वामी सोमवार को बतौर सीएम पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार में डिप्टी सीएम कांग्रेस से होगा।

जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि कुमारस्वामी सोमवार को शपथ लेंगे।

इसे भी पढ़ेंः शपथ ग्रहण को शक्ति प्रदर्शन के रूप में दिखा सकते हैं कुमारस्वामी, राहुल हो सकते हैं शामिल

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद जेडीएस के नेता कुमारस्वामी ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि हमलोग राज्यपाल के न्योते का इंतजार कर रहे हैं। सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने के लिए आज शाम वह राज्यपाल से मिलने भी पहुंचे।

कुमारस्वामी इस शपथ ग्रहण समारोह को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर दिखाना चाहते हैं। इस समारोह में शामिल होने के लिए कई विपक्षी दलों को न्योता भेजा जा सकता है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें