logo-image

प्रधानमंत्री मोदी को सड़क पर बैठी BHU बेटियों की आवाज नहीं सुनाई दे रही: कांग्रेस

प्रतिमा ने कहा, 'प्रशासन को तत्काल छात्राओं से बातचीत करनी चाहिए और उन्हें आश्वस्त करना चाहिए कि वे विश्वविख्यात बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में सुरक्षित वातावरण में अपनी शिक्षा पूरी करेंगी।

Updated on: 05 Oct 2017, 11:51 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिमा सिंह ने कहा कि बड़ी हैरानी की बात है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों से अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं लेकिन शक्ति के महापर्व नवरात्र पर उन्हें सड़क पर बैठी न्याय पाने के लिए आवाज उठाती बेटियों की आवाज सुनाई नहीं दे रही है।

प्रतिमा सिंह ने शनिवार को कहा कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की दर्जनों छात्राओं के साथ दबंग छात्रों द्वारा जो दुर्व्यवहार किया गया है, वह प्रदेश सरकार की लचर कानून व्यवस्था का परिचायक है।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा घटना के संज्ञान में आने के बाद भी उस पर कोई ठोस कार्रवाई न करने पर छात्राओं को अपनी आवाज उठाने के लिए सड़क पर बैठना पड़ा है यह बेहद ही शर्मनाक है।

और पढ़ें: UN में सुषमा ने उड़ाई पाक की खिल्ली, कहा-'देखो कौन बात कर रहा है'

प्रतिमा ने कहा कि प्रशासन को तत्काल छात्राओं से बातचीत करनी चाहिए और उन्हें आश्वस्त करना चाहिए कि वे विश्वविख्यात बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में सुरक्षित वातावरण में अपनी शिक्षा पूरी करेंगी।

महिला कांग्रेस बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करती है।

और पढ़ें: 'हमने IIT और AIIMS बनाए, बदले में पाकिस्तान ने जैश और लश्कर पैदा किए'