BREAKING NEWS
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: 161 रन पर आरसीबी ढेर, चेन्नई को जीत के लिए 162 रनों की दरकार- Read More »
  • कांग्रेस ने हरियाणा में उतारे 5 अपने उम्मीदवार, सोनीपत से भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को मिला टिकट- Read More »
  • गाजियाबाद : इंदिरापुरम में पति ने पत्नी और 3 बच्चों को मौत के घाट उतारा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

कांग्रेस और BJP पहुंचे चुनाव आयोग, दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई

PTI  |   Updated On : April 17, 2019 09:47 AM

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही एक-दूसरे के खिलाफ मंगलवार को चुनाव आयोग पहुंचे, और दोनों ने एक दूसरे की शिकायत दर्ज करवाई. कांग्रेस ने जहां पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है वहीं बीजेपी ने भी चुनाव आयोग से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है, बीजेपी ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी पर चुनावी रैली में झूठ बोलने का आरोप लगाया है तो वहीं कांग्रेस ने भी पीएम मोदी और अमित शाह पर नफरत और घृणा फैलाने का आरोप लगाया है.

PM के हेलिकाप्टर से निकले बक्से की हो जांच
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ' कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के हेलिकाप्टर से निकले काले बक्से की जांच हो. उन्होंने कहा कि यह तो बड़ी अनोखी बात है. उन्होंने चुनाव आयोग को बताया कि इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के काफिले से वाहनों में पैसे बरामद किए गए हैं. पीएम मोदी के हेलिकाप्टर से निकले काले बक्से के बारे में जब हमने बीजेपी से पूछा तो उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया. इसकी जांच होनी चाहिए और सही तथ्यों का पता लगना चाहिए.

यह भी पढ़ें- EC ने UP CM योगी आदित्यनाथ को प्रचार से रोका, अब करेंगे ये काम

कांग्रेस ने अमित शाह के चुनाव प्रचार रोकने की मांग
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, 'भाजपा चुनावी रैलियो में लगातार विभाजनकारी और घृणात्मक बयान दे रही है. प्रधानमंत्री मोदी, BJP अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयानों को लेकर हमने शिकायत दर्ज करवाई है. दर्ज की गई शिकायत के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ तो कार्रवाई की गई, लेकिन अबतक प्रधानमंत्री और अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई. हमने अपनी शिकायत में मुख्य रूप से यह कहा है कि अमित शाह को चुनाव प्रचार से रोका जाए क्योंकि उन्होंने जो वक्तव्य दिए हैं वो घृणात्मक हैं और जन प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन करने वाले हैं।'

यह भी पढ़ें- बिहार की इन सीटों पर उलझी सियासत, बड़ा खेल कर सकते हैं बागी उम्मीदवार

कांग्रेस ने चुनाव आयोग के सामने बीजेपी के खिलाफ रखे ये मुद्दे
कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के भाषणों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर से कथित तौर पर उतारे गए बक्से और बीजेपी के हिमाचल प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के ‘आपत्तिजनक बयान’ को लेकर चुनाव आयोग के पास पहुंचें और इन पर कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंधवी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 'हमने अपनी चुनाव आयोग के सामने रखते हुए अपनी शिकायत उन्हें सौंपकर उनसे कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने हमें ध्यान से सुना है और आश्वस्त किया कि आपकी शिकायत पर जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.'

यह भी पढ़ें- 'सरकारें आती जाती रहती हैं, सीमा पर जवान ही देश को सुरक्षित रखते हैं' : अखिलेश यादव

BJP ने चुनाव आयोग से की राहुल के प्रचार पर प्रतिबंध की मांग
राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ झूठे आरोप लगाने का दावा करते हुए बीजेपी मंगलवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाने पहुंची. बीजेपी ने चुनाव आयोग से कहा कि वो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध और भारी जुर्माना लगाए. केंद्रीय मंत्रियों हरदीप सिंह पुरी और रविशंकर प्रसाद सहित बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात कर शिकायत दर्ज करवाई और राहुल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. सु्प्रीम कोर्ट में झूठा बयान देने के आरोप और 'चौकीदार चोर है' को लेकर बीजेपी ने राहुल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात के बाद कार्यालय के बाहर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने मीडिया को बताया को आज हमने निर्वाचन आयोग के सामने राहुल गांधी की शिकायत कर उनके खिलाफ समुचित कार्रवाई की मांग की है.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 08:34 AM

RELATED TAG: Poll Code Violation, Ec, Congress And Bjp, Rahul Gandhi, Amit Shah And Pm Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो