तेलंगाना में मतदाता सूची में जानबूझकर गड़बड़ी की गई: कांग्रेस

मतदाता सूची में करीब 70 लाख नामों में गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने संदेह जताया कि क्या मतदाता सूची में गड़बड़ी की वजह से के चंद्रशेखर राव सरकार ने तेलंगाना विधानसभा को समय से पहले भंग करवाया, ताकि चुनाव उसके पक्ष में जाए.

  |   Updated On : September 16, 2018 07:01 PM
अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस सांसद

अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस सांसद

नई दिल्ली:  

तेलंगाना सरकार पर आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने रविवार को निर्वाचन आयोग (ईसी) से मतदाता सूची में सत्यापन व गलतियों में सुधार की मांग की. मतदाता सूची में करीब 70 लाख नामों में गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने संदेह जताया कि क्या मतदाता सूची में गड़बड़ी की वजह से के चंद्रशेखर राव सरकार ने तेलंगाना विधानसभा को समय से पहले भंग करवाया, ताकि चुनाव उसके पक्ष में जाए.

सिंघवी ने मीडिया से कहा, 'राव ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा में जल्दबाजी की और जानबूझकर मतदाता सूची की विसंगतियों की उपेक्षा की, जिससे लाखों योग्य मतदाता अपने मताधिकार से वंचित होंगे और यह पूरी तरह से चुनाव की समग्रता को खत्म कर देगा, जब भी चुनाव कराए जाएंगे'

उन्होंने कहा, 'यह स्पष्ट है कि तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए चुनाव की पवित्रता की बलि दे रहे हैं.'

और पढ़ें- तेलंगाना में खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 52

सिंघवी ने कहा कि पार्टी की एक जांच में खुलासा हुआ है कि निर्वाचन आयोग के 10 सितंबर को प्रकाशित मतदाता सूची में करीब 30.13 लाख फर्जी मतदाताओं के नाम हैं.

First Published: Sunday, September 16, 2018 06:51 PM

RELATED TAG: Telangana, Election Commission Of India, Congress, Andhra Pradesh, Chandra Shekhar, Abhishek Singhvi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो