logo-image

अयोध्या में दिवाली मनाने के बहाने लोकसभा चुनाव पर होगी BJP की नज़र

इस बार अयोध्या की दीपावली का राजनीतिक महत्व भी है। दीपावली के ज़रिए विधानसभा और लोकसभा चुनाव पर होगी नज़र।

Updated on: 18 Oct 2017, 02:02 PM

नई दिल्ली:

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को दीपावली मनाने अयोध्या पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि इस बार अयोध्या की दीपावली ठीक वैसी ही होगी जैसा राम के समय यानी कि त्रेता युग में हुई थी।

इस बार की दीपावली का राजनीतिक महत्व भी है। हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इसी साल नवम्बर महीने में चुनाव होने वाला है। कहने को तो ये विधानसभा चुनाव है लेकिन इसे लोकसभा चुनाव 2019 का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है।

इससे पहले अरुण जेटली सार्वजनिक मंच से कह चुके हैं कि जिस तरीके से नोटबंदी पर युपी चुनाव के ज़रिए लोगों ने सरकार के फ़ैसले पर मुहर लगाई उसी तरीके से गुजरात चुनाव में सरकार के जीएसटी फैसले पर लोगों का जनादेश मिलने वाला है।

ज़ाहिर है बीजेपी अयोध्या के ज़रिए विधानसभा पर नज़र भले ही गड़ाए हुए हो लेकिन निशाने पर लोकसभा चुनाव-2019 है।

बीजेपी के लिए अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा हमेशा से चुनावी मुद्दा रहा है। ऐसे में दीपावली के मोके पर सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या में होना एक साथ कई निशाने साधने जैसा होगा।

दीवाली पर लक्ष्मी-गणेश का पूजन करते समय इन 6 बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं होगा नुकसान

भगवान राम लंका पर विजय हासिल कर पुष्पक विमान से अयोध्या आए थे। इस बार यूपी में राम हेलीकॉप्टर से अयोध्या उतरेंगे।

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे और पौड़ी पर उनके स्वागत में 2 लाख दीप जलाए जाएंगे। रामकथा पार्क में उनकी आरती और अभिषेक का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भविष्य की कई योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे। कनक भवन के कायाकल्प को लेकर भी घोषणा की जाएगी। ऐसा माना जाता है कि राम इसी भवन में रहते थे, साथ ही दशरथ महल को भी सुंदर बनाने का एलान होगा।

इसके अलावा घाटों की सुंदरता और भव्यता बढ़ाने के लिए योजना का एलान किया जाएगा।

PoK में पावर प्रोजेक्ट पर काम तेज करेगा चीन, भारत करता रहा है विरोध