अयोध्‍या को अलग पहचान दिलाएंगे 151 फिट के राम, CM योगी ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन किये. इसके साथ उन्होंने देशवासियों को दिवाली की शुभकामना दी

News State Bureau  |   Updated On : November 07, 2018 12:32 PM
151 फीट के राम अयोध्या को दिलाएंगे अलग पहचान, सीएम योगी ने किया ऐलान

151 फीट के राम अयोध्या को दिलाएंगे अलग पहचान, सीएम योगी ने किया ऐलान

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन किये. इसके साथ उन्होंने देशवासियों को दिवाली की शुभकामना दी और कहा कि अयोध्या में मंदिर था और रहेगा. भगवान राम की 151 फीट ऊंची मूर्ति के बारे में सीएम योगी ने कहा, 'श्री राम की एक दर्शनीय मूर्ति स्थापित हो, भूमि के अनुसार उसके बारे में चर्चा करेंगे. पूजनीय मूर्ति मंदिर में होगी, एक दर्शन की मूर्ति हो जो यहां की पहचान बन सके. हम वो सारी व्यवस्थाएं करेंगे जिससे आस्था का सम्मान भी हो और अयोध्या की पहचान भी बन सके.'

और पढ़ें : फैजाबाद का नाम हुआ अयोध्या, दीपोत्सव पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान

इससे पहले मंगलवार को अयोध्या में दिवाली दीपोत्सव कार्यक्रम में 3 लाख मिट्टी के दीये जलाने का विश्व रिकॉर्ड बना. सरयू नदी के तट पर 3,01,152 दीये जलाकर अयोध्या दीपोत्सव 2018 गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया.

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किए जाने का ऐलान किया.  बता दें कि सरयू तट पर योगी सरकार 151 फीट की राम मूर्ति स्थापित करने जा रही है.

First Published: Wednesday, November 07, 2018 12:25 PM

RELATED TAG: Cm Yogi Adityananth, Yogi, Ram Mandir, Ram Temple, Ayodhya,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो