logo-image

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सरकार की वेबसाइट की समीक्षा करने के दिए निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री कैलाश गहलोत को निर्देश दिया कि वह इस बात की समीक्षा करें कि दिल्ली सरकार की वेबसाइट काम क्यों नहीं कर रही है।

Updated on: 29 Jul 2018, 11:12 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री कैलाश गहलोत को निर्देश दिया कि वह इस बात की समीक्षा करें कि दिल्ली सरकार की वेबसाइट काम क्यों नहीं कर रही है। केजरीवाल ने गहलोत से कहा कि संबंधित अधिकारियों की इस मुद्दे पर बैठक बुलाई जाए और 24 घंटे के भीतर एक अनुपालन रिपोर्ट सौंपी जाए।

केजरीवाल की तरफ से मंत्री को इस मामले पर निर्देश भेजे जाने के थोड़ी ही देर बाद वेबसाइट सामान्य तौर पर काम करने लगी। वेबसाइट चार दिनों से काम नहीं कर रही थी।

जनता की तरफ से शिकायतें आ रही थीं कि वेबसाइट पिछले कुछ महीनों से ठीक से काम नहीं कर रही।

जानकार सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री वेबसाइट के ठीक से काम न करने को लेकर नाराज थे और उन्होंने गहलोत को इस बात की चेतावनी तक दे डाली थी कि यदि समस्या दूर नहीं हुई तो यह विभाग उनसे छीन लिया जाएगा।

केजरीवाल ने गहलोत को यह निर्देश भी दिया कि आईटी सचिव को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए 'जो खुद बहानेबाजी कर किसी कनिष्ठ अधिकारी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते।' सचिव को 24 घंटे के भीतर एक लिखित जवाब देने के लिए कहा गया है।

और पढ़ेंः कांग्रेस का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- 'साफ नियत' के साथ ही उद्योगपतियों ने किया बैंक साफ