logo-image

पंजाब में फिर आतंकवादी पांव पसारने की कोशिश में, पुलिस ने CM अमरिंदर सिंह को दी जानकारी

पंजाब से खत्म हो चुके आतंकवाद को फिर से जीवित करने की पूरी कोशिश की जा रही है। कानून-व्यवस्था पर आला पुलिस अधिकारियों और इंटेलीजेंस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उसकी जानकारी दी है।

Updated on: 03 Nov 2017, 10:44 AM

नई दिल्ली:

पंजाब से खत्म हो चुके आतंकवाद को फिर से जीवित करने की पूरी कोशिश की जा रही है। कानून-व्यवस्था पर आला पुलिस अधिकारियों और इंटेलीजेंस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उसकी जानकारी दी है।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिये उनके इनके हैंडलर्स विदेशों से उन्हें निर्देश दे रहे हैं।

बैठक के बाद जारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री को बताया गया, 'राज्य में आतंकवाद को फिर से जीवित करने की पूरी कोशिशें की जा रही हैं, और इसके साफ संकेत मिल रहे हैं। इनके विदेशी हैंडलर्स न सिर्फ पाकिस्तान से बल्कि कनाडा, जर्मनी, यूएई, बेल्जियम, साउथ अफ्रीका, पुर्तगाल और सउदी अरब जैसे देशों में हैं।'

हालांकि राज्य में कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक ताकतों पर चर्चा के लिये ये बैठक बुलाई गई थी।

पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने मुख्यमंत्री को बताया कि मार्च से लेकर अब तक राज्य में 7 टेरर माड्यूल को खत्म किया गया और 43 आतंकी और उन्हें प्रोत्साहन देने वालों को गिरफ्तार किया गया है।

और पढें: मसूद अजहर पर चीन का वीटो, भारत ने बीजिंग के दोहरे रवैये पर जताई निराशा

पुलिस ने विभिन्न आतंकी गुटों से संबंधित 16 विदेशी हैंडलर्स की पहचान की है। साथ ही पपाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई की तरफ से भेजे गए 38 हथियारों को जब्त भी किया है।

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पुलिस ने सुरक्षा बलों को इस संबंध में कार्रवाई करने की खुली छूट दी है। ताकि राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखा जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आतंकियों और कट्टरपंथियों के सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर भी अकुस लगाने के निर्देश दिये हैं।

राज्य में शांति बनाए रखने के लिये पुलिस विभाग को गैंगस्टर और आतंकियों की सांठगांठ को खत्म करने के लिये भी कहा गया है। मुख्यमंत्री ने जेल से ऑपरेट कर रहे गैंगस्टर पर भी चित जताई और उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री मे पाकिस्तान की आईएसआई की साजिशों को रोकने और सांप्रदायिक सौहार्द्र खराब करने की कोशिशों पर अंकुश लगाने के निर्देश भी दिये।

और पढें: महबूबा सरकार ने आतंकी सलाहुद्दीन के बेटे को नौकरी से निलंबित किया