logo-image

CISF ने शनिवार को चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

इस संदिग्ध व्यक्ति को पूछताछ के लिए CISF के सुरक्षा कक्ष में ले जाया गया, जहां पूछताछ करने पर, उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और उसके पास कोई फोर्स आईडी कार्ड या बल सदस्य होने का कोई सबूत नहीं था.

Updated on: 28 Apr 2019, 12:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर शनिवार को सीआईएसएफ (CISF) ने एक जवान को हिरासत में लिया जो कि सीआरपीएफ (CRPF) की वर्दी में था. CISF ने गुप्त सूचना के आधार पर इस व्यक्ति को शनिवार की शाम लगभग 8 बजकर 22 मिनट पर गिरफ्तार किया. इस संदिग्ध व्यक्ति को पूछताछ के लिए CISF के सुरक्षा कक्ष में ले जाया गया, जहां पूछताछ करने पर, उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और उसके पास कोई फोर्स आईडी कार्ड या बल सदस्य होने का कोई सबूत नहीं था.

शख्स की तलाशी लेने पर उसके पास से 2 आधार कार्ड जिनपर अलग-अलग जन्मतिथि लिखी हुई है, पिता का नाम और पता और एक मोबाइल बरामद किया गया है. इस शख्स ने अपना नाम नदीम खान बताया है और खुद को शामली (यूपी) का रहने वाला बताया है शख्स  ने बताया कि वो सीआरपीएफ(CRPF) के प्रशिक्षु थे और वर्तमान में श्रीनगर (जेएंडके) में सीआरपीएफ (CRPF) आरटीसी मोहन नगर से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - NCP मुखिया शरद पवार ने पीएम पद के दावेदारों में नहीं लिया राहुल गांधी का नाम, गिनाए ये नाम

शख्स ने आगे की पूछताछ में बताया कि वो शामली (यूपी) में अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आरटीसी से आए थे. बाद में जब सीआरपीएफ (CRPF) कंट्रोल रूम से पूछने के बाद मोहन नगर आरटीसी से संपर्क किया गया और पूरी बात बताई गई तो वहां से जवाब आया कि उनके आरटीसी में इस नाम का कोई भी प्रशिक्षु मौजूद नहीं था. इसके बाद, यूपी पुलिस (शामली, पुलिस स्टेशन) से भी संपर्क किया गया और पाया गया कि उसके माता-पिता ठीक हैं और घर पर मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें- TMC ने पहलवान ग्रेट खली के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत, जानिए क्या है कारण

बाद में संदेह के आधार पर, CISF और DMRC के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में संदिग्ध शख्स की तलाशी ली गई तब उसके कब्जे से अलग-अलग डीओबी, पिता के नाम और पते के साथ 02 आधार कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ था. बाद में उस संदिग्ध व्यक्ति को बरामद सभी सामान के साथ मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए DMRP कश्मीरी गेट को सौंप दिया गया.