कानपुर में ट्रेन के आगे स्टंट से इन बच्चों को मिलती है 'किक', जान हथेली पर लेकर रोज मौत को देते हैं चैलेंज

उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में शुमार कानपुर में ट्रेन के सामने बच्चों के स्टंट की तस्वीर देखकर एक पल के लिए आपकी भी सांसें थम जाएगी।

  |   Updated On : August 02, 2018 06:27 PM
बाराबंकी में जान हथेली पर लेकर स्टंट करते हैं बच्चे

बाराबंकी में जान हथेली पर लेकर स्टंट करते हैं बच्चे

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में शुमार कानपुर में ट्रेन के सामने बच्चों के स्टंट की तस्वीर देखकर एक पल के लिए आपकी भी सांसें थम जाएगी। कानपुर के बिठूर इलाके में 10-12 साल के बच्चे रेल पुल पर ट्रेन के आने का इंतजार करत हैं। जैसे ही ट्रेन पुल और बच्चों के पास पहुंचती है वैसे ही बच्चे उफनती गंगा नदी में छलांग लगा देते हैं। इस खतरनाक स्टेंट के दौरान अगर टाइमिंग में थोड़ी भी गड़बड़ी हुई तो बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ सकती है लेकिन प्रशासन की नजरों से दूर यह नाबालिग बच्चे रोज अपनी जान हथेली पर रखकर यह खेल खेलते हैं।

ऐसे स्टंट को लेकर न तो कोई प्रशासनिक अधिकारी उन्हें रोकने की व्यवस्था करता है और न ही इन बच्चों के मां-बाप को शायद यह पता होगा कि कैसे उनके बच्चे रोज पुल से गंगा में छलांग लगाकर अपनी मौत को दावत देते हैं।

बीते दिनों ऐसा ही मामला गाजियाबाद से भी सामने आया था जहां नदी पर बने पुल पर बच्चे खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करते थे और जैसे ही ट्रेन नजदीक पहुंचती थी वो नदी में छलांग लगा देते थे।

और पढ़ें: साध्वी प्राची ने सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए खड़ी की मुसीबत, मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर कही यह बात...

मुंबई में ट्रेन पर स्टंट ने ली थी युवक की जान

गौरतलब है कि साल 2016 में ऐसे ही मुंबई में चलने वाले लोकल ट्रेन पर एक युवक का स्टंट करता वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। लेकिन उसी वीडियो को देखकर जब दूसरे शख्स ने यही स्टंट करने की कोशिश की तो चलती ट्रेन से गिरने की वजह से उसकी जान चली गई।

किकी चैलेंज भी बना जानलेवा

ऐसा ही एक किकी चैलंज भी इन दिनों सुर्खियों में जिसमें लोग चलती गाड़ी के साथ नीचे उतरकर डांस करते हैं। इस स्टंट की वजह से जयपुर में एक युवक की जान जा चुकी है जबकि कई लोग दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं। राजस्थान से लेकर दिल्ली पुलिस तक ने इस स्टंट को नहीं दोहराने के लिए एडवाइजरी जारी की है।

और पढ़ें: लखनऊ में क्राइम कर फरार नहीं हो पाएंगे अपराधी, यूपी पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

क्या है किकी चैलेंज

इस चैलेंज के तहत एक शख्स चलती गाड़ी से नीचे उतकर कर डांस थोड़ी देर डांस करता हैं और फिर इसका वीडियो किसी और शख्स को भेजकर उसे ऐसी ऐसा करने के लिए चुनौती देता है। लोग इस चैलेंज को स्वीकार कर अपनी जान मुसिबत में डाल लेते हैं। 

First Published: Thursday, August 02, 2018 05:50 PM

RELATED TAG: Stunts, Stunts In Kanpur, Stunts On Train,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो