logo-image

राम के साथ BJP ने किया धोखा, अगर मंदिर नहीं बना तो 2019 में होगी मुश्किल: रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए राम मंदिर निर्माण का मुद्दा परेशानी खड़ी कर सकता है।

Updated on: 05 Jun 2018, 08:45 PM

highlights

  • राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा कि बीजेपी ने राम के साथ धोखा किया है
  • पुजारी ने कहा कि अगर मंदिर बनना शुरू नहीं हुआ तो 2019 में पार्टी के सामने होंगे मुश्किल हालात

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए राम मंदिर निर्माण का मुद्दा परेशानी खड़ी कर सकता है।

राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी ने बीजेपी के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य एस दास ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने राम के साथ धोखा किया है।

उन्होंने कहा, 'राम के साथ एक प्रकार से पार्टी (बीजेपी) ने धोखाधड़ी किया। राम के नाम से पार्टी सत्ता में आई और फिर राम को भूल गई।'

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी 2019 का चुनाव जीतना चाहती है तो उसे राम मंदिर निर्माण का काम शुरू करना चाहिए।

दास ने कहा, 'ऐसा नहीं करने की स्थिति में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।'

गौरतलब है कि यह मामला अब सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है। कोर्ट राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले को पूरी तरह से भूमि विवाद मानकर सुनवाई करने का फैसला सुना चुका है।

कोर्ट 2010 के इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी, जिसने विवादित बाबरी मस्जिद-रामजन्म भूमि स्थल को निर्मोही अखाड़ा, भगवान राम की जहां मूर्ति है, उसे रामलला विराजमान और सुन्नी वक्फ बोर्ड में बांटने का फैसला दिया था।

हाई कोर्ट के इस फैसले को याचिकाकर्ताओं एम सिद्दीकी के कानूनी उत्तराधिकारियों, निर्मोही अखाड़ा, उत्तर प्रदेश सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड, भगवान श्री राम विराजमान, अखिल भारत हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणि, अखिल भारत हिंदू महासभा, अखिल भारतीय श्री रामजन्म भूमि पुनरुद्धार समिति और अन्य ने चुनौती दी थी।

और पढ़ें: अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में 5 जुलाई को होगी सुनवाई