logo-image

छत्तीसगढ़: सुकमा में 3 ईनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, बीजापुर में 1 ढेर

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों के अनुसार चेरपाल गांव के साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने पुलिस टीम पर हमला कर एक जवान को घायल कर दिया.

Updated on: 13 Oct 2018, 08:19 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के बाजार में नक्सलियों ने शनिवार को पुलिस दल पर हमला कर एक जवान को घायल कर दिया. वहीं पुलिस कार्रवाई में एक नक्सली भी मारा गया. वहीं सुकमा में तीन ईनामी नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्म-समर्पण किया है इनमें से दो पर 8 लाख का ईनाम था.

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों के अनुसार चेरपाल गांव के साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने पुलिस टीम पर हमला कर एक जवान को घायल कर दिया. बाद में पुलिस दल की जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चेरपाल गांव में साप्ताहिक बाजार की सुरक्षा में पुलिस दल को रवाना किया गया था. दल जब बाजार में था तब नक्सलियों का एक दल वहां पहुंचा और एक जवान को धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया. बाद में पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की और एक नक्सली को मार गिराया जबकि अन्य नक्सली वहां से फरार हो गए.

और पढ़ें: राजनाथ सिंह का हमला, 'UPA के कार्यकाल में नक्सलियों की तुलना में अधिक सुरक्षाबलों की हुई थी मौत'

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवान को वहां से बाहर निकाला गया. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़: नक्सलियों के गढ़ में खुला पहला थिएटर, आदिवासियों ने देखी यह फिल्म

उन्होंने बताया कि घटना के बाद हमले के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज में पुलिस दल रवाना किया गया है.