छत्तीसगढ़: महिला टीचर ने छात्राओं को दी सीख, कहा- लिपिस्टिक और छोटे कपड़े निर्भया केस को बढ़ावा देना

छत्तीसगढ़ के रायपुर की एक महिला शिक्षक ने एक विवादित बयान में छात्राओं से कहा कि लिपिस्टिक लगाना और भड़काऊ कपड़े पहनने वाली लड़कियां निर्भया गैंगरेप जैसी वारदातों को न्योता देती हैं।

  |   Updated On : January 30, 2018 02:20 PM
विवादित बयान देने वाली महिला टीचर (फोटो ANI)

विवादित बयान देने वाली महिला टीचर (फोटो ANI)

New Delhi:  

छत्तीसगढ़ के रायपुर की एक महिला शिक्षक ने एक विवादित बयान में छात्राओं से कहा कि लिपिस्टिक लगाना और भड़काऊ कपड़े पहनने वाली लड़कियां निर्भया गैंगरेप जैसी वारदातों को न्योता देती हैं। हालांकि महिला टीचर ने कहा कि उन्होंने छात्राओं से स्कूूल यूनिफॉर्म में आने को कहा था।

शहर के केंद्रीय विद्यालय में बायोलॉजी की टीचर ने छात्राओं से क्लास में कहा कि भड़कीले और छोटे कपड़े पहनना निर्भया जैसी घटना को बढ़ावा देना है। इस दौरान क्लासरूम में छात्र भी मौजूद थे।

टीचर यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि जो लड़कियां रात में घूमती हैं उनके साथ इस तरह की घटना हो सकती है।

और पढ़ें: पटना के छात्र ने प्रेमिका के साथ व्हाट्सएप वीडियोकॉल के दौरान खुद को मारी गोली

जब छात्राओं ने यह बात घर पर बताई तो गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के प्रिंसिपल भगवान दास अहीर से मिलकर टीचर स्नेहलता शंखवार के खिलाफ शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार स्कूल टीचर की शिकायत में ऑडियो क्लिप भी शामिल किया गया है। इस क्लिप में महिला टीचर ने जींस पहनने और लिपिस्टिक लगाने को भी चेतावनी बताया है।

इस मामले में महिला टीचर ने कहा, 'मैं कक्षा 11 की छात्राओं को 8.30 बजे बाहर देखा था और उनसे घर जाने को कहा था। एक इंसान की सुरक्षा उसके खुद के हाथ में होती है। निर्भया के साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था लेकिन वह लेट नाइट घर से बाहर नहीं निकलती तो खुद को बचा सकती थी।'

महिला टीचर ने कहा, 'छात्राओं को केवी के कोड ऑफ कंडक्ट बताए गए थे। अभिभावकों को सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म पहने। छात्राओं के लिपस्टिक लगाने पर मैंने कई बार आपत्ति जताई।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ऑडियो में महिला टीचर यह कहते हुए सुनी जा रही है कि जब लड़कियां खूबसूरत नहीं होती हैं तब वे ज्यादा निर्लज्ज हो जाती हैं। टीचर ने कहा, 'निर्भया क्यों इतनी रात में एक लड़के साथ घूम रही थी, जबकि लड़का उसका का पति नहीं था।'

और पढ़ें: 28 साल के चचेरे भाई ने 8 महीने की बच्ची से किया बलात्कार

इस दौरान टीचर ने छात्राओं के सामने यह बात रखी कि जो कुछ भी दिल्ली में हुआ उसमें गलती निर्भया की थी।

बता दें कि दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को दिल दहला देने वाला निर्भया गैंगरेप हत्याकांड हुआ था। आरोपियों ने चलती बस में निर्भया के साथ गैंगरेप किया था और उसके साथ बर्बरता की गई थी। जिससे उसकी हॉस्पिटल में मौत हो गई थी।

और पढ़ें: 2018-19 में 7.5% की ग्रोथ रेट पर कच्चे तेल की कीमतें लगा सकती हैं ब्रेक

First Published: Tuesday, January 30, 2018 01:01 PM

RELATED TAG: Chhattisgarh, Raipur, Kv School Teacher, School Teacher, Girl Students, Revealing Cloths, Nirbhaya,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो