logo-image

छत्तीसगढ़ में मायावती ने कांग्रेस को दिया झटक, अजीत जोगी के साथ किया गठबंधन

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मायावती ने झटका देते हुए अजीत जोगी के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(छत्तसीगढ़-जे) के साथ गठजोड़ कर लिया है.

Updated on: 20 Sep 2018, 11:38 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मायावती ने झटका देते हुए अजीत जोगी के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(छत्तसीगढ़-जे) के साथ गठजोड़ कर लिया है. बीजेपी सरकार को मात देने के लिए विधानसभा चुनाव दोनों मिलकर लड़ेंगे.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा, बीएसपी छत्तीसगढ़-जे के साथ चुनाव लड़ने जा रही है. बीएसपी 35 सीट पर लड़ेगी, वहीं अजीत जोगी की पार्टी 55 सीट पर अपने उम्मीदवार को उतारेगी.'

वहीं, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी (bjp) पिछले 15 साल से सत्ता में है. सत्ता का दुरुपयोग, पैसे का दुरुपयोग, प्रशासनिक तंत्रों का दुरुपयोग करके वह फिर से सत्ता में आना चाहती है. अब हमारा गठबंधन हो गया है. मायावती जी और हमलोग मिलकर बीजेपी को जरूर रोक लेंगे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में 90 सीट है. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि मायावती कांग्रेस का साथ गठबंधन कर सकती है. लेकिन मायावती के इस कदम से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

इस पढ़ें : मुजफ्फरपुर: शेल्टर होम यौन शोषण मामले में मीडिया कर सकती है रिपोर्टिंग, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया बैन