logo-image

छत्तीसगढ़ः जवानों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ में जवानों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए हैं। घटना राज्य के बीजापुर जिले की है।

Updated on: 27 Apr 2018, 12:41 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में जवानों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए हैं। घटना राज्य के बीजापुर जिले की है। नक्सलियों के धर पकड़ के लिए जवान लगातार सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों की तलाश में तेलंगाना के जवान सीमा पार कर छत्तीसगढ़ में 15 किलोमीटर अंदर तक घुस आए थे। बीजापुर जिले के इपेंटा इलाके में पहुंचते ही नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई जहां जवानों सात नक्सलियों को ढेर कर दिया।

जवानों ने 7 नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया है। जवानों ने बड़ी संख्या में हथियार और ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। मारे गए नक्सलियों में 2 पुरुष और बाकी महिलाएं शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक एक एसएलआर राइफल, एक 303 बोर की बंदूक, एक रिवॉल्वर, चार एसबीबीएल के साथ 6 रॉकेट लांचर, 3 ग्रेनेड और अन्य नक्सल सामग्रियां बरामद की गई है।

इससे पहले महाराष्ट्र में जवानों के साथ हुए मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए थे। गढ़चिरौली जिले के इंद्रावती नदी से कई शवों को बरामद किया गया था। इस एनकाउंटर में 30 से ज्यादा नक्सली मारे गए थे।

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में 60 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। नक्सली दस्तों का यह सुरक्षा बलों के लिये एक बड़ी सफलता थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें