छत्तीसगढ़: बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस लाई अविश्वास प्रस्ताव, चर्चा जारी

छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष दल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के रमन सिंह की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

  |   Updated On : December 22, 2017 11:23 PM
 भारतीय जनता पार्टी के रमन सिंह (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के रमन सिंह (फाइल फोटो)

रायपुर:  

छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष दल कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के रमन सिंह की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई है। इस अविश्वास प्रस्ताव पर शीतकालीन सत्र के चौथे और आखिरी दिन चर्चा जारी रही। कांग्रेस ने 168 बिंदुओं के साथ सदन में चार्जशीट दाखिल की है।

सुबह में कांग्रेस विधायक ने बहस शुरु करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार कई फ्रंट पर नाकामयाब रही है और इसके मंत्री घोटालों में शामिल है।

कांग्रेस के सदस्यों धनेंद्र साहू, सत्यनारायण शर्मा और अरूण वोरा समेत अन्य विधायकों ने कहा कि राज्य में सरकार बेरोजगारों के साथ छल कर रही है तथा फर्जी जाति प्रमाणपत्र धारी व्यक्तियों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

कांग्रेस विधायकों ने कहा कि राज्य 'अघोषित वित्तीय संकट' है। उन्होंने सरकार पर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया पर हमले का भी आरोप लगाया। विपक्ष ने आरोप लगाया कि राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं है, रेप और शोषण के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है।

सदस्यों ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने चुनाव से पहले जो भी वादा किया था वह पूरा नहीं किया। किसानों की हालत खराब है। किसानों को फसल बीमा का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है।

इसे भी पढ़ें: आदर्श घोटाले के नाम पर कांग्रेस की छवि की गई खराब: चव्हाण

सत्तापक्ष के सदस्यों ने कहा कि विपक्ष ने राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। लेकिन यह सभी आरोप सत्य से परे हैं। राज्य में भाजपा के 14 वर्ष के शासन में कई योजनाएं लागू की गईं और उसका सफल क्रियान्वयन किया गया। यही कारण है कि लगातार राज्य की जनता भाजपा पर विश्वास जता रही है।

सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है। मान जा रहा है है ये चर्चा मध्यरात्रि तक चल सकती है।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में सीएम पद पर सस्पेंस बरकरार, बीजेपी पर्यवेक्षक वापस लौटे

First Published: Friday, December 22, 2017 11:07 PM

RELATED TAG: No Confindence Motion,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो