logo-image

छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल पर रमन सिंह बोले, चौथी बार बीजेपी बनाएगी सरकार, किसी की मदद की जरूरत नहीं

देश के मीडिया संस्थानों की ओर से जारी एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जीत का दावा किया है.

Updated on: 09 Dec 2018, 06:00 PM

नई दिल्ली:

देश के मीडिया संस्थानों की ओर से जारी एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जीत का दावा किया है. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में त्रिशंकु विधानसभा की आशंका जताई. सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा, 'त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति नहीं आएगी. बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. मुझे विश्वास है कि राज्य में चौथी बार बीजेपी अपनी सरकार बनाएगी. हमे किसी की मदद की जरूरत नहीं.' एग्जिट पोल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद कांग्रेस सरकार बना सकती है. ज्यादातर एक्जिट पोल में शुक्रवार को यही अनुमान लगाया गया है. इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के सर्वे में कहा गया कि 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 55 से 65 सीटें मिल सकती है, वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी को 21 से 31 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

और पढ़ें: राम मंदिर को लेकर रामलीला मैदान में जुटा विश्व हिंदू परिषद, 'भैयाजी' जोशी ने सरकार पर साधा निशाना

न्यूज नेशन के मुताबिक, कांग्रेस को 40 से 44 सीटें और बीजेपी को 38 से 42 सीटें मिलने की बात कही है. साल 2013 में बीजेपी ने तीसरी बार सरकार बनाई थी. बीजेपी को 49 और कांग्रेस को 39 सीटें मिली थीं. टाइम्स नाउ-सीएनएक्स और एबीपी न्यूज-सीएसडीएस ने कहा कि बीजेपी चौथी बार सत्तारूढ़ होगी टाइम्स नाउ-सीएनएक्स ने बीजेपी को 46 और कांग्रेस को 35 सीटें दी है जबकि एबीपी न्यूज-सीएसडीएस ने भाजपा को 52 और कांग्रेस को 35 सीटें मिलने का अनुमान जताया है.