logo-image

केंद्र सरकार ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को दी मोहन भागवत अौर अजीत डोभाल जैसी सुरक्षा

केंद्र ने गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को ‘वाई’ श्रेणी की सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा प्रदान की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के नेता की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है।

Updated on: 24 Nov 2017, 12:22 PM

नई दिल्ली:

केंद्र ने गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को ‘Y’ श्रेणी की सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा प्रदान की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के नेता की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीआईएसएफ कमांडो का एक दल जल्द ही सुरक्षा का प्रभार संभालेगा। पटेल के साथ करीब आठ कमांडो होंगे।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में पटेल को ऐसी सुरक्षा देने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: हार्दिक के लगाए आरोपों की जांच करे निर्वाचन आयोग : कांग्रेस

उन्होंने बताया कि उनकी सुरक्षा को खतरे की आशंका है और इसलिए उन्हें सशस्त्र सुरक्षा की जरूरत है।

सीआईएसएफ के पास एक विशेष वीआईपी सुरक्षा विंग है और इसमें लगभग 60 लोगों की भर्ती की जाती है। इस विंग द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को भी ‘वाई’ श्रेणी की सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा दी गई है।

24 वर्षीय पटेल ने बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए पास (PAAS) समुदाय का समर्थन घोषित कर दिया था। कांग्रेस ने पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को स्वीकार कर लिया था।

आपको बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव 9 और 14 दिसंबर को होने हैं।

यह भी पढ़ें: धरती के घूमने की गति हुई धीमी, 2018 में दुनिया का होगा विनाश