logo-image

India Paksitan Tension: तनाव के बीच पाकिस्‍तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन

पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है और वो लगातार भारत को युद्ध के लिए ललकार रहा है. गुरुवार को सुबह से ही पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पर गोलीबारी कर रहा है.

Updated on: 28 Feb 2019, 08:22 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है और वो लगातार भारत को युद्ध के लिए ललकार रहा है. गुरुवार को सुबह से ही पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पर गोलीबारी कर रहा है. कृष्णघाटी सेक्टर पुंछ में पाक सुबह करीब 6 बजे से गोलीबारी कर रहा है. जिसके बाद भारतीय सेना भी मजबूती के साथ उनके हमले का मुकाबला करते हुए जवाब दिया. करीब 7 बजे आखिरकार ये गोलीबारी बंद हुई.

#JammuAndKashmir: Pakistan violated ceasefire at 6 am today in Krishna Ghati sector along the Line of Control in Poonch district. Indian Army retaliated effectively. Firing stopped around 7 am https://t.co/3VGaDZxHP5

वहीं जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर में बुधवार को भी भारतीय और पाकिस्तानी जवानों के बीच भारी गोलीबारी हुई. रक्षा सूत्रों ने बताया था कि दोनों पक्ष कमालकोटे इलाके में तड़के से ही एक-दूसरे को निशाना बनाने के लिए मोर्टारों और छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर रहे थे.

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा एक असैन्य कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर 1,000 किलो का बम गिराने के कुछ घंटों बाद मंगलवार रात से ही पुंछ, राजौरी और जम्मू जिलों समेत 40 स्थानों पर रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है.

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जेईएम के आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए हमले में 40 जवानों के शहीद होने के 12 दिनों बाद भारत की ओर से यह कदम उठाया गया है.