logo-image

गोरखालैंड आंदोलन के बीच GJM चीफ बिमल गुरुंग के खिलाफ CBI ने मांगा गिरफ्तारी वारंट

गोरखालैंड आंदोलन के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग समेत 21 अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग की है।

Updated on: 24 Jul 2017, 02:39 PM

highlights

  • GJM चीफ बिमल गुरुंग के खिलाफ CBI ने मांगा गिरफ्तरी वारंट
  • गोरखा नेता मदन तमांग की हत्या के मामले में सीबीआई ने की अदालत से अपील

नई दिल्ली:

गोरखालैंड आंदोलन के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग समेत 21 अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग की है।

मदन तमांग हत्याकांड मामले की सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद नहीं होने के बाद सीबीआई ने इन सभी के खिलाफ अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने की मांग की है। मदन तमांग की हत्या 2010 में हुई थी।

मदन तमांग की हत्या के मामले में सभी 22 आरोपी अग्रिम जमानत पर रिहा है। गौरतलब है कि मई 2010 में 62 वर्षीय नेता मदन तमांग की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी। तमांग अखिल भारतीय गोरखा लीग के प्रेसिडेंट थे, जिन्हें गोरखालैंड आंदोलन के नरम धड़े का नेता माना जाता था।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को गुरुंग समेत अन्य आरोपियों को 24 जुलाई को सिटी सेशंस कोर्ट में पेश किए जाने का निर्देश दिया था। लेकिन सीबीआई इनमें से किसी नेता को अदालत में पेश करने में सफल नहीं हुई।

माओवादियों की मदद से हथियारबंद विद्रोह की तैयारी में GJM, पड़ोसी देशों से ली जा रही मदद: बंगाल पुलिस

अलग गोरखालैंड आंदोलन की अगुवाई कर रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग फिलहाल भूमिगत हैं। इसके साथ ही अदालत ने इस मामले में 17 जुलाई तक सभी के खिलाफ आरोप तय किए जाने का आदेश दिया है।

गोरखालैंड आंदोलन: दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, GJM समर्थकों पुलिस वाहन और कम्युनिटी सेंटर को लगाई आग