logo-image

ED की शिकायत पर पूर्व सीबीआई प्रमुख और मोईन कुरैशी के खिलाफ FIR दर्ज

देश के नामी मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी के खिलाफ भ्रष्टाचार और हवाला मामले में सेंट्रव ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने प्राथिमिकी दर्ज कर ली है।

Updated on: 21 Feb 2017, 07:44 AM

highlights

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की शिकायत पर सीबीआई ने मोइन कुरैशी के खिलाफ दर्ज की एफआईआर
  • मीट कारोबारी मोइन कुरैशी के अलावा एफआईआर में पूर्व CBI निदेशक एपी सिंह का नाम भी शामिल

नई दिल्ली:

सीबीआई ने भ्रष्टाचार और हवाला के मामले में पूर्व सीबीआई प्रमुख ए पी सिंह और मीट निर्यातक मोइन कुरैशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। सीबीआई ने इस मामले में ए पी सिंह समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

ईडी की शिकायत के बाद सीबीआई ने मामले में कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की। इसके साथ ही सीबीआई ने कुरैशी के दिल्ली, गाजियाबाद, चेन्नई और हैदराबाद स्थित कई ठिकानों पर छापे भी मारे। ।

सूत्रों के मुताबिक कुरैशी और सिंह के अलावा हैदराबाद के कारोबारी प्रदीप कुनेरू और कुरैशी की कंपनी के कर्मचारी आदित्य शर्मा को भी एफआईआर में नामजद किया गया है। इससे पहले कुनेरू का नाम वाईएसआर कांग्रेस नेता जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले भी सामने आया था। वहीं ईडी मोइन कुरैशी के खिलाफ फेमा के तहत जांच कर रही है।

इसे भी पढ़े: मीट कारोबारी मोईन कुरैशी को हाई कोर्ट से फटकार, देश लौटने का निर्देश

सुप्रीम कोर्ट में कोयला घोटाले पर सुनवाई के दौरान आयकर विभाग ने हवाला कारोबारी मोइन कुरैशी और सीबीआई के पूर्व निदेशक सिंह के बीच के संबंधों के बारे में जानकारी दी थी। ।974 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंह 30 नवम्बर 2010 से 30 नवम्बर 2012 के बीच सीबीआई प्रमुख थे।