logo-image

बैंकों से 1300 करोड़ की ठगी के मामले में सीबीआई ने किया मामला दर्ज

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को बैंक से 13 सौ करोड़ की धोखधड़ी की जांच करते हुए कुछ आरोपियों पर नामजद मामला दर्ज किया है।

Updated on: 09 Apr 2017, 06:54 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को बैंक से 13 सौ करोड़ की धोखधड़ी की जांच करते हुए कुछ आरोपियों पर मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने चंडीगढ़ की एक कंपनी और उसके तीन निदेशकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन पर मध्यप्रदेश के एक बैंक से लगभग 44 करोड़ रुपए की जालसाजी करने का आरोप है।

चंडीगढ़ में स्थित कूडोज केमी लिमिटेड कंपनी और उसके निदेशकों जितेंद्र सिंह, कबीर सोढ़ी और गुरमीत सोढ़ी पर आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी सहित कई आरोपों में मामले दर्ज किए गए हैं। पीएनबी ने शिकायत की थी कि कंपनी के तीन निदेशकों के अलावा अन्य अज्ञात लोगों ने जाली दस्तावेजों के जरिए बैंक से 13 सौ करोड़ रुपए निकाले हैं।

जबलपुर की जगदम्बा एएमडब्ल्यू ऑटोमोटिव लिमिटेड के पुष्पेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह और प्रतिमा सिंह पर जाली दस्तावेजों के जरिए कैनरा बैंक से 43.77 करोड़ रुपए ठगी करने का मामला दर्ज किया गया है।

और पढ़ें: भागवत ने गोहत्या के खिलाफ की कानून की मांग, बोले- 'गोरक्षकों की हिंसा गलत'

जल्द ही सीबीआई इस ठगी से जुड़े अन्य नामों को उजागर कर सकती है। हालांकि इन मामलों की जांच के लिए सीबीआई ने चंडीगढ़ और मोहाली के अलावा मध्यप्रदेश के जबलपुर और रीवा के अलावा चांज पड़ताल की है।

और पढ़ें: श्रीनगर उपचुनाव: सुबह से मतदाताओं में नहीं दिखा जोश, सुरक्षा चाक-चौबंद