BREAKING NEWS
  • युवाओं के मन की बात कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, बेबाकी से दिया छात्रों के सवालों का जवाब, पढ़ें क्या थे सवाल- Read More »
  • LIVE: पुलवामा हमले से पाकिस्तान ने झाड़ा पल्ला, उल्टे भारत पर लगाए आतंकवाद फैलाने के आरोप- Read More »
  • देवबंद से गिरफ्तार आतंकी शाहनवाज हुसैन तेली को ग्रेनेड बनाने में हासिल है महारत- Read More »

गुटखा घोटाला: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, डीजीपी के आवास पर छापेमारी

News State Bureau  |   Updated On : September 05, 2018 01:21 PM
तमिलनाडु में 40 ठिकानों पर सीबीआई का छापा (प्रतीकात्मक फोटो)

तमिलनाडु में 40 ठिकानों पर सीबीआई का छापा (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को गुटखा घोटाला मामले में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) टी के राजेंद्रन के आवास सहित 40 स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआई के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। डीजीपी के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर, पूर्व महानिदेशक एस जॉर्ज सहित कई अन्य पुलिसकर्मियों के घर पर भी छापेमारी की गई है। फिलहाल छापेमारी जारी है। 

चेन्नई में सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी 30 जगहों पर की गई है, जबकि नई दिल्ली के अधिकारियों ने 40 जगहों पर छापा मारे जाने की बात कही है। छापे तमिलनाडु में पान मसाला और गुटखा निमार्ताओं के गोदामों, कार्यालयों और आवासों में मारे गए। 

मई के अंत में सीबीआई ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत 26 अप्रैल को महाराष्ट्र उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देश के आधार पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क, तमिलनाडु सरकार, खाद्य सुरक्षा विभाग के अज्ञात अधिकारियों, सरकारी कर्मचारियों और निजी व्यक्तियों के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ घोटाले में मामला दर्ज किया था। 

एजेंसी गैर-कानूनी रूप से गुटखा बनाने, आयात, आपूर्ति, वितरण और बिक्री के अपराध के सभी पहलुओं की जांच कर रही है। तमिलनाडु और संघ शासित प्रदेश पुदुच्चेरी में इन उत्पादों पर प्रतिबंध है।

8 जुलाई, 2017 को आयकर अधिकारियों द्वारा तमिलनाडु में एक पान मसाला और गुटखा निमार्ता पर छापा मारे जाने के बाद यह घोटाला सामने आया था। जो 250 करोड़ रुपये के कर चोरी के आरोपों का सामना कर रहा है।

और पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सौतेले भाई ने 9 साल की बच्ची के साथ पार की दरिंदगी की सारी हदें, एसिड से जला शव बरामद

2013 में तमिलनाडु सरकार ने गुटखा और पान मसाला और तंबाकू जैसे उत्पादों के निर्माण, भंडारण और बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था।

First Published: Wednesday, September 05, 2018 12:43 PM

RELATED TAG: Tamil Nadu, Gutkha Scam, C Vijayabaskar, Cbi, J Jayalalithaa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो