सीबीआई ने महिला जेल में इंद्राणी के सामने बिठाकर कार्ति चिदंबरम से की पूछताछ

सीबीआई ने मुंबई में रविवार को कार्ति चिदंबरम का सामना इंद्राणी मुखर्जी से कराया। दोनों से करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई।

  |   Updated On : March 04, 2018 10:26 PM
कार्ति चिदंबरम (फोटो- IANS)

कार्ति चिदंबरम (फोटो- IANS)

मुम्बई:  

आईएनएक्स मीडिया के कथित रिश्वतखोरी मामले में आगे बढ़ते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई में रविवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम का सामना इंद्राणी मुखर्जी से कराया।

सीबीआई की एक छह सदस्यीय विशेष टीम 46 वर्षीय कार्ति चिदंबरम को सुबह नई दिल्ली से मुंबई लाई और उन्हें बायकुला महिला जेल ले गई, जहां इंद्राणी मुखर्जी बंद हैं।

पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में आरोपी हैं। शीना उनके पहले पति की बेटी थी। 2012 में शीना बोरा हत्याकांड मामले में पीटर व इंद्राणी हिरासत में हैं।

मुंबई पहुंचने के थोड़ी देर बाद सीबीआई टीम कार्ति को सुबह करीब 11 बजे लेकर जेल पहुंची और उनका सामना इंद्राणी मुखर्जी से कराया। इसके बाद दोनों से करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों से पूछताछ स्थल पर और सीबीआई अधिकारियों के अलावा किसी को भी जाने की अनुमति नहीं थी और किसी को नहीं पता वहां क्या हुआ।

सीबीआई ने कार्ति पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने पिता के पद का दुरुपयोग करते हुए मुखर्जी दंपति के स्वामित्व वाले आईएनएक्स मीडिया के लिए विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी हासिल की थी।

इंद्राणी मुखर्जी ने 17 फरवरी को नई दिल्ली में मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज करते हुए इस सौदे में कार्ती चिदंबरम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कार्ति ने इस मंजूरी के लिए कथित तौर पर उनसे रिश्वत ली थी। कार्ति को आईएनएक्स (जिसका नाम बाद में नाइन एक्स पड़ा) से साढ़े तीन करोड़ रिश्वत मिली थी।

इसे भी पढ़ेंः CBI ने कहा, कार्ति जब विदेश गए तो बंद करा दिए पैसे आने वाले बैंक खाते

उन्होंने यह आरोप लगाया था कि नई दिल्ली के एक होटल में कार्ति ने उनसे मुलाकात की थी और एफआईपीबी मंजूरी के लिए कथित रूप से 10 लाख डॉलर की मांग की थी।

इस खुलासे के बाद 28 फरवरी को चेन्नई हवाई अड्डे से कार्ति को गिरफ्तार किया गया था। वह उस वक्त लंदन से लौटे थे। इसके बाद उन्हें छह मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Sunday, March 04, 2018 10:15 PM

RELATED TAG: Cbi, Karti Chidambram, Indrani,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो