logo-image

चारा घोटाला: लालू यादव की बढ़ सकती है मुश्किलें, अब तीसरे केस में होगा फैसला

रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती है। चारा घोटाला के तीसरे मामले में लालू यादव को रांची की सीबीआई अदालत 24 जनवरी को सजा सुना सकती है।

Updated on: 11 Jan 2018, 09:10 AM

highlights

  • चारा घोटाला के तीसरे मामले में लालू की बढ़ सकती है मुश्किलें, 24 जनवरी को फैसला सुना सकती है
  • 900 करोड़ रुपये के चारा घोटाला में लालू के खिलाफ पांच केस दर्ज हैं, दो मामलों में सजा हो चुकी है
  • फिलहाल रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं लालू, दूसरे मामले में 6 जनवरी को सुनाई गई थी सजा

नई दिल्ली:

रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती है। चारा घोटाला के तीसरे मामले में लालू यादव को रांची की सीबीआई अदालत 24 जनवरी को फैसला सुना सकती है।

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू को दो मामलों सजा हो चुकी है। 900 करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में 69 वर्षीय लालू के खिलाफ पांच केस दर्ज हैं। जिसमें से 2 में सजा हो चुकी है।

सीबीआई अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज एसएस प्रसाद मामले में सुनवाई पूरी कर चुके हैं, 24 जनवरी को फैसला सुनाया जाएगा।

पूर्व रेल मंत्री लालू पर 1990 में चाइबासा जिला कोषागार से अवैध तरीके से 35.62 लाख रुपये की निकासी का आरोप है। जब यह निकासी हुई थी लालू उस समय मुख्यमंत्री थे।

और पढ़ें: जेल में पहुंचे लालू यादव के 'सेवादार', खुलासा होने पर गरमाई सियासत

1990 से 1994 के बीच देवघर जिला कोषागार से अवैध तरीके से 84.5 लाख की निकासी के मामले में लालू फिलहाल रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। उन्हें सीबीआई अदालत ने 6 जनवरी को साढ़े तीन साल जेल की सजा सुनाई थी।

और पढ़ें: पकड़ा गया लश्कर का 'आतंकी', लाल किला पर हमले का है आरोपी

लालू को चारा घोटाले के एक अन्य मामले में 30 सितंबर 2013 को पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी। इस मामले में उन्हें जमानत मिल चुकी है।

जिन दो और केस में फैसला बांकी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर दुमका कोषागार से 3.97 रुपये और डोरंडा कोषागार से 184 करोड़ रुपये अवैध तरीके से निकासी का आरोप है। इस मामले में भी सुनवाई चल रही है।

और पढ़ें: पैलेट गन से आंख गंवाने वाली इंशा को गैस एजेंसी देगी जम्मू-कश्मीर सरकार