logo-image

गबन मामले में एचएएल के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के वरिष्ठ प्रबंधक भभेन मैत्रा और अन्य के खिलाफ वर्ष 2013 से 2018 के बीच 13 करोड़ रुपये के गबन के आरोप में पांच मामले दर्ज किए हैं.

Updated on: 30 Jan 2019, 04:17 PM

भुवनेश्वर:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के वरिष्ठ प्रबंधक भभेन मैत्रा और अन्य के खिलाफ वर्ष 2013 से 2018 के बीच 13 करोड़ रुपये के गबन के आरोप में पांच मामले दर्ज किए हैं. सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'एजेंसी ने ये मामले एचएएल इंजन विभाग के प्रबंधक (सतर्कता) उदय कुमत राउत की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर दर्ज किए हैं.'

राउत के संभाग के वित्त विभाग के एक वरिष्ठ प्रबंधक भभेन मैत्रा के अलावा, सीबीआई ने सहायक (वित्त/लेखा) अविनाश कुमार सरकार और अन्य अधिकारी, एचएएल के कांट्रेक्ट कर्मचारियों और कुछ कांट्रेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मैत्रा को पिछले साल निलंबित कर दिया गया था.

और पढ़ें: अवैध खनन मामला: IAS बी. चंद्रकला से ED दफ्तर में घंटों से चल रही पूछताछ, CBI ने मारा था छापा

राउत ने अपनी शिकायत में कहा कि पैसे का यह घपला जनवरी 2013 से अगस्त 2018 के बीच किया गया. उन्होंने कहा कि भुगतान वाउचरों की प्रथमदृष्टया जांच से पता चलता है कि 13 करोड़ रुपये से ज्यादा का भुगतान बिना दस्तावेजों के किया गया.

सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ धोखा देने, आपराधिक साजिश, आपराधिक दुर्व्यवहार और लोकसेवकों द्वारा किए गए गबन के तहत मामला दर्ज किया है.