logo-image

देहरादून में शेहला रशीद के खिलाफ FIR दर्ज, कश्मीरी छात्राओं से जुड़ी अफवाह फैलाने का आरोप

उत्तराखंड पुलिस ने जेएनयू छात्रसंघ नेता शेहला रशीद के खिलाफ कथित फ़र्ज़ी खबर फ़ैलाने के आरोप में FIR दर्ज की है.

Updated on: 18 Feb 2019, 08:50 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड पुलिस ने जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद के खिलाफ कथित फ़र्ज़ी खबर फ़ैलाने के आरोप में FIR दर्ज की है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने कहा, 'आईपीसी की धारा 505, 153 और 504 के तहत शेहला के खिलाफ प्रेम नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.' पुलवामा आतंकी हमले के बाद कई तरह की अफवाहें सोशल मीडिया पर तेज़ी से फ़ैल रही है. शनिवार को शेहला ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किया कि देहरादून में एक कॉलेज के हॉस्टल में 15-20 कश्मीरी लड़कियां फंसी हुई हैं. भीड़ उन्हें संस्थान से निकालने की मांग कर रही है.

शेहला का ट्वीट वायरल होने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने इस खबर का खंडन किया. पुलिस ने इसे फेक न्यूज करार करते हुए एक ट्वीट किया. 

उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीट किया, 'कुछ लोग अफवाह फैला रहे है कि देहरादून के हॉस्टल में गुस्से भीड़ के कारण 15-20 लड़कियां फंसी हुई है. पुलिस मौके पर मौजूद है लेकिन भीड़ को हटा नहीं पा रही.' आगे लिखा गया है कि, 'यह सच नहीं है. पुलिस ने इस मामले को हल कर लिया है. शुरुआत में कश्मीरी लड़कियों द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने को लेकर भ्रम था.' अब मामले को सुलझा लिया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इन ख़बरों का खंडन करते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि जो भी कानून हाथ में लेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में पढ़ाई कर रहे कश्मीरी छात्रों को सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान नहीं देने की अपील की.