logo-image

जेट एयरवेज के कर्मियों और क्रू सदस्यों खिलाफ दर्ज हुआ यात्रियों की जान लेने का केस

कल गुरूवार को जेट एयरवेज की लापरवाही के कारण विमान यात्रियों की जान पर बन आई थी. जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर फ्लाइट 9W 0697 में गुरुवार को उड़ान के दौरान ही अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

Updated on: 21 Sep 2018, 08:00 PM

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज के कर्मियों और क्रू सदस्यों खिलाफ यात्रियों की जान लेने की कोशिश करने के लिए मुबंई के शहार स्टेशन में मुकदमा दर्ज हो गया है. बता दें कि कल गुरूवार को जेट एयरवेज की लापरवाही के कारण विमान यात्रियों की जान पर बन आई थी. जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर फ्लाइट 9W 0697 में गुरुवार को उड़ान के दौरान ही अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. क्रू की गलती के कारण 30 यात्रियों की नाक और कान से खून निकलने लगा.

दरअसल, क्रू मेंबर केबिन में ब्लीड स्विच दबाना भूल गए थे, जो विमान के अंदर के प्रेशर को मेन्टेन करने में मदद करता है. विमान के ऊंचाई पर पहुंचने के बाद यात्री हवा की कमी को महसूस करने लगे. इस लापरवाही के कारण बीच हवा में कई यात्रियों के नाक-कान से खून बहने लगा और कई लोगों के सिर में भी दर्द होने लगा. जिसके बाद फ्लाइट को मुंबई में लैंड करवाया गया. 

यह भी पढ़ें- Jet Airways की बड़ी लापरवाही, हवा में अटकी यात्रियों की सांसें, नाक और कान से बहने लगा खून

विमान में कुल 166 यात्री सवार थे. आठ यात्रियों को इलाज के लिए मुंबई के नानावटी अस्पताल में ले जाया गया है. इस पूरे मामले पर जेट एयरवेज ने माफ़ी मांगी है. वहीं इस पूरे मामले पर उड्डयन महानेदशालय ने बयान जारी करते हुए कहा है कि, 'क्रू को ड्यूटी से हटा दिया गया है और इस मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है.' एयरक्राफ्ट ऐक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.