logo-image

'कैफे कॉफी डे' रेड : आयकर विभाग की छापेमारी में 650 करोड़ की अघोषित आय प्राप्त

कैफे कॉफी डे के मालिक और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस.एम. कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की।

Updated on: 25 Sep 2017, 04:21 PM

New Delhi:

कैफे कॉफी डे के मालिक और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस.एम. कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान 650 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा हुआ है।

आपको बता दें कि गुरुवार को बेंगलुरु, हासन, चिकमगलूर, चेन्नई और मुंबई में सिद्धार्थ से जुड़ी 25 संपत्तियों पर छापेमारी हुई थी। आयकर विभाग ने बयान जारी कर बताया कि अभी तक 650 करोड़ रुपये की अघोषित आमदनी का पता लगाया गया है और यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

यह भी पढ़ें: एयरसेल-मैक्सिस डील में ED की बड़ी कार्रवाई, चिदंबरम के बेटे कार्ति और उनसे जुड़ी कंपनियों की संपत्तियां जब्त

आयकर विभाग के मुताबिक इस मामले में नियमों के उल्लंघन से जुड़े पुख्ता सबूत मिले हैं। हालांकि इस छापेमारी के बारे में सिद्धार्थ या एस.एम. कृष्णा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सिद्धार्थ भारत में मशहूर कॉफी आउटलेट सीरीज 'कैफे कॉफी डे' के फाउन्डर हैं और जनवरी, 2015 से इसके अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रहे हैं। सिद्धार्थ निवेशक भी हैं और कुछ आईटी कंपनियों में इनकी हिस्सेदारी भी है। वह देश में कॉफी के बीजों के सबसे बड़े निर्यातकों में से एक हैं।

यह भी पढ़ें: अमित शाह का राहुल पर वार, बीएचयू हिंसा पर सरकार का बचाव, खास बातें