logo-image

उप चुनाव परिणाम: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- बीएसपी के वोट एसपी को मिले इसलिये बीजेपी हारी

गोरखपुर और फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव में करारी हार पर राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि उन्हें ऐसे परिणाम की उम्मीद नहीं थी।

Updated on: 14 Mar 2018, 08:00 PM

नई दिल्ली:

गोरखपुर और फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव में करारी हार पर राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि उन्हें ऐसे परिणाम की उम्मीद नहीं थी।

उन्होंने कहा कि हमें इस बात का अंदाजा नहीं था कि बीएसपी के वोट समाजवादी पार्टी को ट्रांसफर हो जाएंगे।

उन्होंने उप चुनाव में हार स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद नहीं थी कि बीएसपी का वोट इस तरह से एसपी की तरफ ट्रांसफर हो जाएगा। आखिरी नतीजे के बाद हम विश्लेषण करेंगे और हम ऐसी परिस्थिति के लिए भी तैयारी करेंगे, जबकि एसपी-बीएसपी और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ सकते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव हम जीत सकें।'

फूलपुर से 2014 के लोकसभा चुनाव में केशव प्रसाद मौर्य जीते थे और उप मुख्यमंत्री बनने के बाद वो सीट खाली हुई थी। वहां पर बीजेपी की हार हुई है और समाजवादी पार्टी की जीत हुई है। 

शुरुआती रुझान आने के साथ ही मौर्य ने चुनावों में हुए कम मतदान को जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही कहा था कि लगता है कि बीजेपी के समर्थक वोटर्स वोट देने के लिये घर से नहीं निकला।

फूलपुर से बीजेपी ने कौशलेंद्र पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया था और गोरकपुर से योगी आदित्यनाथ के करीबी उपेंद्र शुक्ला को टिकट दिया गया था। एसपी से नागेंद्र पटेल टिकट दिया गया था और बीएसपी ने उन्हें अपना समर्थन दिया था।

और पढ़ें: अयोध्या विवाद: SC ने कहा, समझौते के लिए नहीं बनाया जा सकता दबाव