logo-image

शरद यादव ने बोला नीतीश पर हमला कहा, बिहार का विकास मॉडल दलित विरोधी

जेडीयू से अलग हुए पूर्व सांसद शरद यादव ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश का विकास मॉडल दलित विरोधी है।

Updated on: 31 Jan 2018, 11:03 PM

बक्सर:

जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) से अलग हुए पूर्व सांसद शरद यादव ने यहां बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश का विकास मॉडल दलित विरोधी है।

जेडीयू जद (यू) के पूर्व अध्यक्ष शरद बुधवार को बक्सर जिले के नंदन गांव पहुंचे, जहां पिछले दिनों विकास समीक्षा यात्रा के दौरान नीतीश कुमार के काफिले पर लोगों द्वारा पथराव किया गया था। यहां पर यादव ने महापंचायत लगाई और नीतीश और केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली।

उन्होंने नीतीश पर ईमान बेचकर सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार के लोगों ने महागठबंधन को जनादेश दिया था, परंतु नीतीश ने उस जनादेश का अपमान किया है।

नीतीश के विकास मॉडल को दलित विरोधी बताते हुए यादव ने कहा कि बिहार में शराबबंदी पूरी तरह फ्लॉप है। शराबबंदी को लेकर केवल गरीबों को जेल भेज दिया जा रहा है।

उन्होंने बिहार में सरकार के सात निश्चयों को भी पूरी तरह असफल बताते हुए कहा कि बिहार में विकास के सारे काम ठप्प हैं।

उन्होंने नीतीश पर अहंकार में चूर होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में दलितों को अधिकार मांगने पर लाठियां चलवाई जा रही हैं। समय आने पर यहां की जनता नीतीश को जवाब देगी।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली हाई कोर्ट का शरद यादव की सद्स्यता मामले में दखल से इनकार

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों और नोटबंदी के कारण बेरोजगारों की संख्या बढ़ रही है। जिन्हें रोजगार था वह भी अब बेरोजगार हो गए हैं। इस महापंचायत में पूर्व सांसद अली अनवर ने भी शिरकत की।

उल्लेखनीय है कि 12 जनवरी को नीतीश अपनी विकास समीक्षा यात्रा के दौरान नंदन पहुंचे थे, जहां ग्रामीणों ने उनके काफिले पर पथराव किया था। इस घटना के बाद इस गांव में नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें