logo-image

उत्तराखंड: एक महीने में दूसरा हादसा, गहरी खाई में बस गिरने से 14 की मौत, 17 घायल

उत्तराखंड में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर सूर्याधार के पास गुरुवार सुबह एक बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हो गए हैं।

Updated on: 19 Jul 2018, 03:03 PM

उत्तराखंड:

उत्तराखंड में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर सूर्याधार के पास गुरुवार सुबह एक बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हो गए हैं।

उत्तराखंड परिवहन निगम की बस में करीब 31 यात्री सवार थे। राहव और बचाव कार्य अभी जाती है। गंभीर रूप से घायल छह यात्रियों को हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश ले जाया गया है।

बता दें कि राज्य सरकार ने घायलों को एम्स (AIIMS) में भर्ती कराने के लिए हेलिकॉप्टर्स की व्यवस्था करने के आदेश दिए। साथ ही हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हुई, अभी 20 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा, 'चंबा-उत्तरकाशी मार्ग पर रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना मिली है। हादसे में मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों को तत्काल उपचार के निर्देश दिए हैं। गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स लाने के निर्देश दिए हैं।'

बता दें कि इस महीने बस के खाई में गिरने की दूसरी घटना है। इसके पहले 1 जुलाई को एक बस 60 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी, जिसमें 47 लोगों की जान चली गई थी।

ये भी पढ़ें: जानें नारियल तेल के फायदे, स्किन के लिए है नेचुरल मॉइश्चराइजर