logo-image

बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के नाम पर होगा कॉलेज और सड़क, सरकार ने किया एलान

बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह से आज सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की.

Updated on: 06 Dec 2018, 04:42 PM

नई दिल्ली:

बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह से आज सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की. राज्य सरकार ने सुबोध कुमार को विशेष श्रद्धांजलि अर्पित करने की घोषणा की है.जैथरा-कुरावली सड़क का नाम बदलकर श्री सुबोध कुमार सिंह मार्ग खा जाएगा. हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के बच्चों की पढ़ाई का सरकार पूरा ख्याल रखेगी. परिवार से मुलाकात के समय पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मौजूद थे. जनता हॉल में प्रेस कॉफ्रेंस में ओपी सिंह ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने परिवार को जांच के बाद कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है. शहीद के परिवार के साथ सरकार हर घड़ी खड़ी रहेगी. दोनों बच्चों की शिक्षा के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह अब सरकार की जिम्मेदारी है.'

राज्य सरकार ने कहा, 'बच्चों की शिक्षा के लिए बैंक से लोन लिया गया था. सरकार अब इसकी जिम्मेदारी लेगी. सरकार सुबोध कुमार के बच्चों की कोचिंग में हर संभव मदद करेगी.' उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि सरकार ने कॉलेज का नाम शहीद इंस्पेक्टर पर रखने का फैसला किया है. योगी आदित्यनाथ ने सिंह की पत्नी को 40 लाख रूपये और उनके माता-पिता को 10 लाख राशि देने की घोषणा की है. सुबोध सिंह के बड़े बेटे श्रेय ने कहा कि सरकार ने न्याय का भरोसा दिया है.

और पढ़ें : बुलंदशहर हिंसा: बजरंग दल ने सीबीआई जांच की मांग की, योगेश राज को सरेंडर करने के लिए कहा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में हुए बवाल स्याना थाने के इंस्पेक्टर की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. सूत्रों के मुताबिक, सुबोध कुमार की पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट में .32 mm गोली लगने की पुष्टि हुई है. हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल है, जिसे देखते हुए कई जिलों की पुलिस, पीएसी और आरएएफ को बुला लिया गया है. मामले में गृह विभाग भी पैनी नजर बनाए हुए है. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार मामले में पल-पल की अपडेट ले रहे हैं.

 प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बुलंदशहर के एसपी और डीएम से मामले की पूरे मामले में पैनी नजर रखने को कहा है. सिंह के परिवार में उनकी पत्नी सुनीता और दो बच्चे हैं. उनका बड़ा बेटा श्रेय एमबीए कर रहे हैं जबकि छोटा बेटा अभिषेक इंजीनियरिंग का छात्र है. बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है. बुधवार को बजरंग दल ने योगेश राज को आत्मसमर्पण के लिए कहा और इसके साथ सीबीआई जांच की मांग की. योगेश ने बुधवार को एक वीडियो जारी कर अपने आप को निर्दोष बताया था.