logo-image

मायावती का आरोप, कोरेगांव में बीजेपी और RSS ने कराई हिंसा

महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव भीमा-कोरेगांव में भड़की हिंसा पर सियासत तेज हो गई है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया है कि इसके पीछे आरएसएस और बीजेपी ज़िम्मेदार है।

Updated on: 02 Jan 2018, 09:55 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव भीमा-कोरेगांव में भड़की हिंसा पर सियासत तेज हो गई है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया है कि इसके पीछे आरएसएस और बीजेपी ज़िम्मेदार है।

भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं सालगिरह के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुई हिंसक झड़प और आगजनी में एक युवक की मौत के बाद पुणे, मुंबई समेत कई इलाकों में तनाव बना हुआ है।

इस घटना पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा, 'ये जो घटना घटी है ये रोकी जा सकती थी। सरकार को वहां सुरक्षा का उचित प्रबंध करना चाहिये था। वहां बीजेपी की सरकार है और उन्होंने वहां हिंसा कराई। लगता है इसके पीछे बीजेपी, आरएसएस और जातिवादी ताकतों का हाथ है।'

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर इस हिंसा के पीछे आरएसएस और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा है कि भारत के लिए आरएसएस और बीजेपी का फासिस्ट दृष्टिकोण यही है कि दलितों को भारतीय समाज में निचले स्तर पर ही बने रहना चाहिए।

और पढ़ें: पुणे: दलित की मौत के बाद तनाव बरकरार, मुंबई में 100 लोग हिरासत में

इस घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने न्यायिक जांच का आश्वासन दिया है और हिंसा में मारे गये युवक के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

हिंसक झड़प और आगजनी में एक युवक की मौत के बाद पुणे, मुंबई समेत राज्य के कई इलाकों में तनाव बना हुआ है।

हिंसा को लेकर पुलिस ने मुंबई में अलग-अलग जगह से करीब 100 लोगों को हिरासत में लिया है। गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए मुंबई के चेंबूर सहित पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

और पढ़ें: राजनीतिक दलों के चंदे में पारदर्शिता के संसद में 'चुनाव बॉन्ड' पेश