logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मायावती का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- मोदी राज में बढ़ा है दलितों पर शोषण

गुरुवार को पार्टी संस्थापक कांशीराम की जयंती पर चंडीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में आरएसएस का एजेंडा लागू करना चाहती है।

Updated on: 15 Mar 2018, 05:28 PM

New Delhi:

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने फूलपुर और गोरखपुर के उप-चुनाव के नतीजों से काफी उत्साहित हैं। गुरुवार को पार्टी संस्थापक कांशीराम की जयंती पर चंडीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में आरएसएस का एजेंडा लागू करना चाहती है।

आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी भले ही सभी समुदायों की बात करें लेकिन हकीकत यही है कि उनके सत्ता में आने के बाद देश के कई हिस्सों में दलितों पर शोषण बढ़ा है।

सरकार देश के विकास में दलितों के बलिदान को नजरअंदाज कर रही है और जातिवाद को बढ़ावा दे रही है।

राज्यसभा से इस्तीफा देने की बात पर मायावती ने कहा कि उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें संसद में बोलने भी नहीं दिया गया।

और पढ़ें: BJP शासित राज्यों में दलितों पर हुए सबसे ज्यादा अत्याचार, पिछले 10 साल में बढ़े 66 फीसदी मामले

मायावती ने कहा, 'जिस दिन मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया, उसी दिन फैसला लिया कि अब मुझे पूरे देश में खास कर पिछड़े वर्गों, मजदूरों, किसानों को बीजेपी की गलत नीतियों के बारे में लोगों को जाग्रत और तैयार करके, पूंजीवादी पार्टियों को केंद्र और राज्य सरकारों में आने से रोकना होगा।'

बता दें कि यूपी में उपचुनाव के बाद मायावती की यह पलही रैली है। चंडीगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि देश के कई हिस्सों में दलितों का शोषण बढ़ा है।

बसपा सुप्रीमों ने सहारनपुर दंगा की याद दिलाते हुए कहा कि गलत मंसूबों के चलते वह दंगा जानबूझकर करवाया गया था।

और पढ़ें: कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे अखिलेश, बोले- यह दलितों-पिछड़ों की जीत है