logo-image

मायावती को अपमानित करने वाली बीजेपी MLA साधना सिंह के सिर कलम पर 50 लाख का इनाम, बीएसपी नेता ने की घोषणा

मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली बीजेपी विधायक साधना सिंह पर बीएसपी के एक पूर्व विधायक ने 50 लाख रुपये का ईनाम रख दिया है.

Updated on: 21 Jan 2019, 10:05 PM

नई दिल्ली:

मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली बीजेपी विधायक साधना सिंह पर बीएसपी के एक पूर्व विधायक ने 50 लाख रुपये का ईनाम रख दिया है. बहुजन समाज पार्टी के पूर्व एमएलके विजय यादव ने ऐलान किया है कि जो भी साधना सिंह का सिर कलम करके लाएगा उसे वो 50 लाख रुपये का ईनाम देंगे. ईनाम की घोषणा के बाद बीएसपी के पूर्व विधायक ने कहा, एसपी और बीएसपी के बीच गठबंधन के ऐलान के बाद से ही बीजेपी नेता बौखलाए हुए हैं और बीएसपी प्रमुख मायावती पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. इसलिए अब हमसे भी बर्दाश्त नहीं होगा और ऐलान कर दिया दिया जो भी साधाना सिंह का सिर हमें लाकर देगा उसे हम 50 लाख रुपये का ईनाम देंगे.

साधना सिंह के खिलाफ FIR दर्ज

मुगलसराय से बीजेपी की विधायक साधना सिंह के मायावती पर दिए आपत्तिजनक बयान को लेकर बहुजन समाज पार्टी के नेता राम चंद्र गौतम ने साधना सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया है. यह एफआईआर बबूरी पुलिस स्टेशन में कराई गई है.

माफी मांग चुकी है आरोपी बीजेपी विधायक

हालांकि बयान पर विवाद होने के बाद साधना सिंह ने बिना किसी शर्त के माफी मांग ली थी और कहा था कि उनकी मंशा किसी को अपमानित करने की नहीं थी. साधना सिंह ने इस मसले पर अपनी सफाई देते हुए कहा, भाषण के दौरान उनकी मंशा किसी को अपमानित करने की नहीं थी, 'मेरी मंशा 2 जून 1995 को गेस्ट हाउस कांड में बीजेपी ने जो मायावती जी की मदद की थी उसे सिर्फ याद दिलाना था न कि अपमान करना था. अगर मेरे शब्दों से किसी को कष्ट हुआ है तो मैं खेद प्रकट करती हूं.'

बता दें कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने साधना सिंह के बयान की कड़ी निंदा की. मुगलसराय क्षेत्र से बीजेपी विधायक साधना सिंह ने चंदौली जिले के करणपुरा गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में स्टेट गेस्ट हाउस कांड को लेकर मायावती के खिलाफ अभद्र टिपण्णी की. विपक्ष के अलावा बीजेपी के नेता ने भी साधना सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

एनडीए के मंत्री भी बयान की कर चुके हैं निंदा

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने साधना सिंह के बयान की कड़ी निंदा की. बीएसपी के साथ गठबंधन करके अगला लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी विधायक की टिप्पणी की निंदा की. उन्होने कहा कि बीजेपी की महिला विधायक ने जिस तरह के आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग बसपा प्रमुख मायावती के लिए किया है वह घोर निंदनीय है. वहीं बीएसपी महासचिव सतिद्ध चंद्र ने कहा, 'साधना सिंह ने जिस तरह मायावती के लिए शब्द इस्तेमाल किये हैं, यह पार्टी के स्तर को दिखता है.

साधना सिंह को महिला आयोग ने भेजा नोटिस

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सोमवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की विधायक साधना सिंह को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है. आयोग ने कहा कि साधना सिंह की टिप्पणी 'बेहद आपत्तिजनक, अनैतिक है और महिलाओं की गरिमा व सम्मान के प्रति अनादर दिखाता है.' आयोग ने इसके साथ ही जिम्मेदार पद पर बैठे लोगों के ऐसे गैरजिम्मेदाराना विचार की निंदा की. आयोग ने साधना से इस मामले पर संतोषजनक जवाब देने को कहा है, लेकिन इसके लिए कोई विशेष तारीख का जिक्र नहीं किया है.